व्हीआईपी ने ली बच्चों की क्लास…पढ़ाया नैतिक मूल्यों का पाठ…नौनिहालों के बीच बच्चे बन गए शिवरतन

IMG-20170913-WA0002भाटापारा/बिलासपुर— एपीजे गुणवत्ता अभियान के तहत भाटापारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला हथनीपारा के बच्चों को राज्य के श्रेष्ठ विधायक शिवरतन शर्मा ने नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाया। छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष को अपने बीच पाकर बच्चे काफी उत्साहित नजर आए। बच्चों के बीच शिवरतन शर्मा शिक्षक और अभिभावक दोनों ही रूप में नजर आए।

               पिछले दिनों शिवरतन शर्मा गुणवत्ता मुल्यांकनकर्ता के तौर पर बच्चों के बीच शिक्षक की भूमिका में नजर आये। हथनीपारा स्कूल में खनिज विकास निगम अध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने बच्चों को नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाया। शर्मा गुणवत्ता अभियान अंतर्गत गृहनगर के सरकारी स्कूल में बच्चों के के साथ रूबरू हुए। पाठशाला की सभी कक्षाओं में पहुंचकर बच्चों से पढाई के साथ मूलभूत ज्ञान, संस्कार और नैतिक मूल्यों पर चर्चा की।

                       भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा एपीजे कलाम गुणवत्ता अभियान के तहत प्राथमिक शाला हथनीपारा के सभी कक्षाओं के बच्चों और शिक्षको से  अध्य्यन और अध्यापन की जानकारी ली। सभी अच्छे से पढाई करने के लिए प्रेरित किया। भाटापारा विधायक को अपने बीच पाकर हथनीपारा स्कूल के बच्चे काफी खुश नजर आए।

                    शाला मूल्यांकन के दौरान विधायक शर्मा बच्चों से पढाई के सम्बंध में बातचीत की। इस दौरान बच्चों के ज्ञान का मूल्यांकन भी किया। क्लास टीचर को बच्चों के स्तर में उन्नयन के लिए आवश्यक निर्देश दिया। खनिज विकास निगम अध्यक्ष ने बच्चों से भाषा ज्ञान ,गणितीय संक्रियाओं के साथ नैतिक मूल्य, सामान्य परिलब्धि स्तर, संस्कार ,मूल्य, स्वच्छता समेत सभी पहलुओं को ध्यान में रख मूल्यांकन किया। बच्चों को नगद राशि देकर सम्मानित भी किया।

               शर्मा ने  प्रधानपाठक  को शाला में उपलब्ध मानवीय और भौतिक संसाधनों की समुचित व्यस्था के  सम्बंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होने कहा कि भारतीय संस्कृति की गौरवमयी पंरपरा को वैश्विक पटल पर स्थापित करने वाले महापुरुषो, वीरंगनाओ और व्यक्तित्व को स्कूल और कक्षाओं का नामकरण किया जाए। कक्षाओ का नामकरण करते समय ध्यान रखा जाए कि ऐसे नाम बच्चों के व्यक्तित्व को सकारात्मक दिशा में प्रेरित करने वाले हो।

                               इस अवसर पर विकासखंड शिक्षा कार्यालय के अधिकारी, बीआरसीसी भाटापारा ,संकुल, प्रधानपाठक समेत शाला परिवार के सदसय,एसएमसी और स्व-सहायता समूह के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>