मंगलवार को भी रहेगा RDA का प्रॉपर्टी लोन मेला

Shri Mi
3 Min Read

rda_index_300x250रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण त्यौहारों के मौके पर बिजनेस और घर के लिए लोन के साथ प्रापर्टी खरीदने वालों के लिए लगाए गए मेले का कल दूसरा और अंतिम दिन है. यह मेला प्राधिकरण कार्यालय परिसर के व्दितीय तल पर प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा।प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एम.डी. कावरे के अनुसार मेला में प्राधिकरण की ओर से फ्लैट्स, प्लॉट, दुकानों की उपलब्धता और वित्तदायी संस्थाओं बैंक व नॉन बैंकिंग संस्थाओं के माध्यम से लोगों को काफी सुविधा हो रही है. बैंकों और नान बैंकिंग को भी रायपुर विकास प्राधिकरण की संपत्तियों की जानकारी तथा अनुमोदित मानचित्र होने के कारण उन्हें प्रापर्टी पर ऋण देने में काफी भरोसा होता है इसलिए उनको ऋण देने में काफी आसानी होती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                प्राधिकरण कार्यालय परिसर में आयोजित प्रापर्टी मेला में विभिन्न राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंक तथा नॉन बैंकिग संस्थाएं संस्थाओं के अधिकारी और कर्मचारी लोगों को पात्रतानुसार दिए जाने वाले ऋण की प्रक्रिया तथा उसकी किस्तों की जानकारी भी दे रहें हैं. श्री कावरे के अनुसार कमल विहार योजना में प्लाटों के विक्रय में 2 से 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. लोगों ने इस छूट में अच्छी खासी रुचि दिखाई है. बिजनेस के प्लॉटों पर 25 प्रतिशत तक और आवासीय प्लाटों पर 2 से 15 प्रतिशत, स्कूल, क्लीनिक और अस्पताल निर्माण के लिए उपलब्ध प्लॉटों पर 15 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।

                श्री कावरे ने आगे बताया कि कमल विहार में पहली बार निम्न एवं मध्यम वर्ग के लिए प्रस्तावित ईडब्लूएस व एलआईजी फ्लैट्स लेने के लिए काफी लोग आ रहे हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केन्द्रीय अनुदान य ब्याज ऋण में छूट के कारण इसमें काफी पूछताछ हो रही है. प्राधिकरण व्दारा कमल विहार योजना में 5 लाख रुपए के 2 बीएचके ईडब्लूएस फ्लैट्स, 8 लाख रुपए के 2 बीएचके फ्लैट्स एलआईजी1 और साढ़े 10 लाख के 3 बीएचके के एलआईजी2 फ्लैट्स निर्माण की योजना काफी समय बाद तब लाई गई है जब कमल विहार में अधिकांश अधोसंरचना विकास का कार्य पूरा हो चुका है. प्राधिकरण व्दारा प्रस्तावित इन फ्लैट्स का निर्माण पूर्व से आरक्षित भूखंडों पर करेगा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close