राजस्व प्रकरणो के निबटारे मे देरी,तहसीलदारों-नायब तहसीलदारों को वार्निंग लैटर जारी करने के निर्देश

Bhim Singhराजनांदगाँव।कलेक्टर भीम सिंह ने बुधवार को राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में जिले में लंबित राजस्व प्रकरणों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश अपर कलेक्टर जे.के. धु्रव को दिए। उन्होंने भविष्य में प्रकरणों का निराकरण तेजी से करने और आगामी बैठक में अपेक्षित प्रगति लाने के भी निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए।बैठक में भीम सिंह ने प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने या उन्हें बिना किसी कारण के लंबे समय तक लंबित रखने पर भी नियमानुसार कार्रवाई करने की चेतावनी अधिकारियों को दी। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में जिले में राजस्व विभाग के कामकाज की तहसीलवार समीक्षा की।साथ ही डायवर्सन शुल्क सहित सभी राजस्व वसूली,  आधार सीडिंग, अविवादित नामांतरण, सीमांकन, बंदोबस्त त्रुटि सुधार, नक्शा अद्यतीकरण आदि के अलावा अनुविभागीय राजस्व अधिकारी एवं तहसीलदारों के न्यायालयों में लंबित प्रकरणों के निराकरण की भी विस्तृत समीक्षा बैठक में की।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

राजस्व रिकार्ड में डिजिटल हस्ताक्षर सत्यापन का काम 30 सितम्बर तक पूरा करने के निर्देश -
कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व रिकार्ड को पटवारियों द्वारा डिजिटल हस्ताक्षर से ऑनलाईन सत्यापित करने के काम में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने इस काम को किसी भी हालत में 30 सितम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए। इस काम को निर्धारित तिथि तक पूरा नहीं करने उन्होंने तहसीलदारों का इस माह का वेतन आहरित नहीं करने के भी निर्देश बैठक में दिए। कलेक्टर ने राजस्व रिकार्ड में संबंधित भू-धारकों का आधार नंबर सीडिंग करने के काम में भी प्रगति लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

सहायक भू-अभिलेख अधिकारी की रोकी वेतन वृद्धि -
कलेक्टर ने भू-राजस्व वसूली के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए प्रति माह वसूली में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने चालू विŸाीय वर्ष के अंत तक जिले की सभी राजस्व वसूलियों को शत प्रतिशत वसूल किया जाना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के 20 बड़े बकायादारों सहित सभी भू-राजस्व बकायादारों को तत्काल नोटिस जारी करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए। उन्होंने जिले के 20 बड़े बकायादारों के नाम व पते स्थानीय अखबारों सहित शासकीय कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर सार्वजनिक करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।कलेक्टर ने डायवर्सन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि समय सीमा में डायवर्सन के प्रकरणों का निराकरण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>