Facebook Live में अमर बोले-स्मार्ट सिटी पर बेहतर Idea देने वाले युवा को मिलेगा सिंगापुर जाने का मौका

3rd_phase-fb_live_amar_bspबिलासपुर।शहर के विधायक और प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल का सोशल मीडिया पर लाइव प्रोग्राम इस बार युवाओँ पर    के न्द्रित रहा। उन्होने कहा कि नौजवान ही किसी देश की तकदीर और तस्वीर बदल सकते हैं। अमर अग्रवाल ने शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए शहर के युवाओँ से आईडिया पेश करने का आह्वान किया है। साथ ही सबसे अच्छे आईडिया पर पुरस्कार देने की बात कही है। सर्वोत्तम आईडिया पेश करने वाले युवा को सिंगापुर जाने का मौका मिलेगा।

                                 yuvalution_india_bspफेसबुक पर अपने लाइव प्रोग्राम “अपनों से अपनी बात” की शुरूआत करते हुए अमर अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम की पिछली कड़ी में कुछ लोगों ने युवाओँ को लेकर सवाल किए थे। इस सिलसिलें में श्री अग्रवाल ने कहा कि युवा वर्ग हमारे देश की सबसे बड़ी शक्ति है। उनके अंदर जो टेलेंट है उसका देश हित में इस्तेमाल होना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सिललसिले में स्टार्ट-अप इंडिया कार्यक्रम शुरू किया है।उन्होने आह्वान किया कि बिलासपुर शहर के युवा भी स्मार्ट सिटी को लेकर  अपने आईडिया शेयर करें। इसके लिए YUVALUTION  नाम से एक वेबसाइट बनाया गया है।जिसमें हेल्पलाइन नंबर  9516618734 के  जरिए 20 अगस्त तक आईडिया शेयर किए जा सकते हैं।जिन युवाओँ के आईडिया बेहतर होंगे ऐसे 10 का चयन कर उन्हे पुरस्कृत करने के लिए 30 अगस्त को बिलासपुर में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होने कहा कि प्रशम स्थान पाने वाले को सिंगापुर , दूसरे स्थान को बैंगलोर और तीसरे स्थान को हैदराबाद भ्रमण का अवसर दिया जाएगा।अमर अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर को लोगों की कल्पना से बेहतर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा और इसमें शहर के युवाओँ के आईडियाज की भूमिका भी अहम् होगी।

                                लाइव प्रोग्राम के दौरान फेसबुक में पूछे गए सवालों का दवाब देते हुए अमर अग्रवाल ने बताया कि शहर की सड़कों और अन्य सुविधाओँ के लिए 105 करोड़ रुपए के काम शुरू किए जा रहे हैं। जिससे शहर की सभी सड़कें साल भर में बेहतर हो जाएंगी। उन्होने यह भी बताया कि बिलासपुर प्रदेश का पहला शहर है , जहां सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट शुरू किया जा रहा है। शहर में घर-घर से कचरा उठाने का काम पहले ही शुरू कर दिया गया है। इसमें उन्होने शहरवासियों से सहयाग की अपील की।उन्होने यह भी बताया कि शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सभी काम जनवरी 2018 से पहले पूरे कर लिए  जाएंगे।

Comments

  1. By Raju sahu

    Reply

  2. By ritesh agrawal

    Reply

  3. By ritesh agrawal

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>