भूपेश की पदयात्रा – बोले दुर्भाग्य है किसानों को मदद के नाम पर उत्सव मना रही रमन सरकार

pad yatra 1बिलासपुर । प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल युवक कांग्रेस की ओर से आयोजित पोल खोल पदयात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होने छत्तीसगढ़ सरकार की नाकामियों और निचले स्तर तक फैले भ्रष्टाचार पर खुलकर बात की । और लोगों से सरकार को बदलने का आह्वान किया।

बिलासपुर शहर के तोरवा इलाके से पोल-खोल पदयात्रा शुरू करते हुए भूपेश बघेल ने वहां मौजूद संवाददाताओँ से बातचीत भी की। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है।यह सरकार सभी क्षेत्र में नाकाम है और इसे बदलने की आवश्यकता है।प्रदेश के किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं। महिलाएं खुश नहीं हैं। प्रदेश की 19 हजार महिलाएँ गायब हैं। 12 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। प्रदेश में नौजवान बेरोजगार हो रहे हैं, उनके पास रोजगार नहीं है। सभी तरफ अराजकता की स्थिति है और कमीशनखोरी चल रही है।ऐसे में युवक कांग्रेस ने पोल-खोल पदयात्रा शुरू की है। जिससे पूरे प्रदेश में सरकार की सचाई लोगों के सामने आ रही है।

सरकार के बोनस तिहार और कांग्रेस की इस पदयात्रा के बीच जुगलबंदी के बारे में पूछने पर बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भयानक सूखे की स्थिति है। पर समय सूखे के समय किसानों को राहत दी जाती है। लेकिन मौजूदा सरकार 300 रुपए बोनस की घोषणा कर उसे त्यौहार की शक्ल दे रही है। इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है कि मुख्यमंत्री के राजनांदगांव में लोगों ने मिठाई बांटकर और पटाखे फोड़ककर खुशियां मनाईं। किसी को परेशानी के समय मदद करने के नाम पर उत्सव मनाना यह कहां की परंपरा है। छत्तीसगढ़ के किसान और आम लोग सरकार का यह रूप देख रहे हैं और सही समय में अपना फैसला सुनाएंगे।pad yatra 2

कांग्रेस के संगठन चुनाव  से संबंधित सवाल पर पीसीसी चीफ ने कहा कि इसके लिए प्रधिकरण बना है। जो चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। समन्वय के साथ चुनाव सम्पन्न कराया जा रहा है। एक सवाल के जवाब  में उन्होने कहा कि पूर्व मंत्री डा. चरण दास महंत के साथ दूरियों को लेकर मीडिया में आ रही खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। संगठन को लेकर मीडिया में जो नाम आ रहे हैं उसमें भी किसी तरह की सत्यता नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि जो चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, उन्हे जिला संगठन के अध्यक्ष की जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है। चूंकि जिला अध्यक्ष का पद महत्वपूर्ण होता है और उसके पास बड़ी जिम्मेदारी होती है।

भूपेश बघेल ने तोरवा से अपनी पदयात्रा शुरू की। इस मौके पर कांग्रेस के विधायक दिलीप लहरिया, राजेन्द्र शुक्ला, बैजनाथ चँद्राकर, विजय पाण्डेय, अटल श्रीवास्तव, चन्द्र प्रकाश वाजपेयी,  शैलेष पाण्डेय, शिवा मिश्रा, शैलेन्द्र जायसवाल, अभय नारायण राय, धर्मेश शर्मा, शेख नजरुद्दीन, गोपाल दुबे सहित बड़ी तादात में लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>