पुनिया बोले-कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के साथ है,नहीं होता किसी के साथ भेदभाव..त्रिलोक ने उठाई अति पिछड़ों को 15 प्रतिशत आरक्षण की मांग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश में अति पिछड़ा वर्गों का महासम्मेलन का आयोजन किया गया। महासम्मेलन में देश से समाज के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास ने पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व। कार्यक्रम का आयोजन महापद्मनंद एजुकेटेड एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता पी.एल.पुनिया विशेष रूप से शामिल हुए।

                     उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पिछड़े वर्ग महासम्मेलन का आयोजन किया गया। महासम्मेलन में समाज के अति पिछड़ी जातियों के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने हि्स्सा लिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव पीएल पुनिया के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व छत्तीसगढ़ प्रांत सर्व सेन समाज के प्रांतीय अध्यक्ष एवं सर्व पिछड़ा वर्ग महासभा के प्रदेश संरक्षक त्रिलोक श्रीवास ने किया।

                    कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद ताम्रध्वज साहू राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग विभाग कांग्रेस ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व सांसद अशोक भाई ठाकुर, प्रकाश, हजारीलाल, नंद छोटे लाल चौरसिया मौजूद रहे।

                         कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर सिंह यादव भी मौजूद थे। कार्यक्रम को छत्तीसग़ढ़ सेन समाज के प्रांतीय अध्यक्ष त्रिलोक श्रीवास ने संबोधित किया। कांग्रेस नेता श्रीवास ने कहा कि पिछड़े वर्गों के दिए जा रहे आरक्षण में सुधार की जरूरत है। देश के सभी राज्यों में कर्पूरी ठाकुर के फार्मूला लागू किया जाए। अति पिछड़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण में से 15 फ़ीसदी आरक्षण अति पिछड़े वर्ग को दिया जाए। त्रिलोक श्रीवास ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि अन्य पिछड़े वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए आयोग बनाने की जरूरत है।

                                                       त्रिलोक ने कहा कि लोकसभा विधानसभा चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग से श्रीवास सेन नाई माझी केवट ढीमर लोहार कुमार कुम्हार चौरसिया कलार मरार सुनार सैनी  को भी छत्तीसगढ़ प्रदेश में विधानसभा चुनाव में टिकट देने की मांग की।

                अपने संबोधन में मुख्य अतिथि पी एल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार अनुसूचित जाति जनजाति अल्पसंख्यक समेत पिछड़ा और सर्वहारा वर्ग की विकास का समर्थक हैं। कांग्रेस पार्टी निश्चित अति पिछड़ा वर्ग से आने वाली जातियों को अवसर देगी। पुनिया ने कहा कि समाज निर्माण में सबकी भूमिका है। अति पिछड़ा वर्ग भी हमारे समाज का अहम हिस्सा है। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

close