शराब दुकान सैल्समैन ने साथियों के साथ की 7 लाख की चोरी….पांच पकड़ाए छठवां फरार…मात्र 6 घंटे में सुलझ गयी गुत्थी

बिलासपुर—बिलासपुर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 11 और 12 अगस्त की दरमियानी रात मल्हार शराब दुकान में चोरी का खुलासा किया है। चोरी करने वाला आरोपी दुकान का सैल्समैन निकला। सभी आरोपियों को अलग अलग ठिकाने से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की सात लाख रूपयों में से 6 लाख से अधिक रूपयों को बरामद भी कर लिया है। छठवा आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। एडिश्नल एसपी ने दावा किया है कि फरार छठवें आरोपी को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

 

रूपए और मोटर सायकल समेत मोबाइल बरामद

                       एडिश्नल एसपी अर्चना ने पत्रकारों के बीच खुलासा किया है कि मल्हार शराब दुकान से सात लाख की अधिक रूपयों की चोरी के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। छठवां आरोपी अभी भी फरार है। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा। पांच आरोपियों के पास से 6 लाख रूपयों से अधिक की चोरी की रकम को बरामद कर लिया गया है। चोरी के दौरान उपयोग में किए गए दो मोटरसायकल पांच मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है।

रात्रि में ही पुलिस का धावा

                एडिश्नल एसपी ने बताया कि 11 और 12 अगस्त की दरमियानी रात मल्हार अंग्रेजी शराब दुकान से बिक्री रकम 7 लाख 23 हजार,4 सौ साठ रूपयों की चोरी होने की जानकारी रात्रि करीब ढाई बजे मिली। मामले की जानकारी तत्काल पुलिस कप्तान तक पहुंचाई गयी। पुलिस कप्तान के निर्देश पर मेरे साथ डीएसपी नवीन शंकर चौबे, क्राइम ब्रांच प्रभारी पीसी राय, मस्तूरी और पचपेढ़ी थाना प्रभारी के अलावा मल्हार चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच गए।

                मल्हार शराब दुकान सुपरवाइजर संजय तिवारी ने चोरी की जानकारी रात्रि को मस्तूरी थाना प्रभारी को दी। संजय ने बताया कि हरेली त्योहार होने कारण रकम जमा नहीं किया जा सका। 11 अगस्त की रात्रि को 9,10 और 11 अगस्त की बिक्री रकम सात लाख से अधिक रूपयों को पंखे के पुठ्ठे में भरकर दुकान में रखा गया। पुठ्ठे को ऊपर से शराब के कैरेट से दबा दिया गया। इस दौरान दुकान का सैल्समैन भी मौजूद था।

                         संजय तिवारी ने बताया कि देर रात्रि गार्ड का फोन आया कि किसी ने बाहर से ताला बंद कर दिया है। दुकान में चोरी कर कुछ लोग फरार हो गए हैं। सूचना के बाद तत्काल मस्तूरी थाने को जानकारी दी।  .

शराब दुकान ताला तोड़कर चोरी

                  अर्चना झा के अनुसार मस्तूरी थानेदार ने तत्काल फोन से चोरी होने की जानकारी दी। थाना प्रभारी ने बताया कि मल्हार शराब दुकान में ताला तोड़कर सात लाख से अधिक रूपयों की चोरी हुई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस कप्तान ने तत्काल मौके पर पहुंचने को कहा। मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारी और जवानों ने पूछताछ शुरू की। संजय ने बताया कि मेरे अलावा रूपया छिपाने की जानकारी केवल सैल्समैनों को थी।

               पुलिस ने संदेह के आधार पर रात्रि को ही पूछताछ कार्रवाई शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान सेल्समैन बुधेश्वर की भूमिका संदिग्ध नजर आयी। कड़ाई से पूछताछ करने पर बुधेश्वर टूट गया। उसने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम  अपने साथियों के साथ मिलकर दिया है।

पांच सैल्समैन गिरफ्तार..छठवां फरार..

                बुधेश्वर ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम  सेल्समैन बुधेश्वर के अलावा उसके साथी विश्वजीत अनंत,दिग्विजय सुमन,मोटू ऊर्फ शैलेन्द्र सतनामी,धर्मेन्द्र खाण्डेकर और चंदर ने मिलकर दिया।  एडिश्नल एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को तत्काल घेराबंदी कर खूंटाघाट रतनपुर,मोहतरा मस्तूरी,राजकिशोर नगर बिलासपुर, टेकारी मस्तूरी से धर दबोचा गया।

                     गिरफ्तारी के बाद सभी से अलग-अलग पूछताछ हुई। आरोपियों पर मनौवैज्ञानिक दबाव भी बनाया गया। सभी ने अलग अलग पूछताछ में अपराध करना स्वीकार किया। इसके बाद घटना में उपयोग किए गए दो मोटरसायकल को जब्त किया गया। पांच मोबाइल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। सभी आरोपियों के पास से चोरी की रकम 7 लाख 23 हजार 4 सौ 60 में से 6 लाख 61 हजार,250 रूपए जब्त कर लिए हैं। छठवां आरोपी चंदर अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है। बाकी रकम उसी के पास है। जल्द ही चंदर को भी पकड़ लिया जाएगा।

6 घंटे में सुलझ गयी गुत्थी

             एडिश्नल एसपी के अनुसार मात्र 6 घंटे में पूरे मामले को सुलझा लिया गया। इस दौरान पूरी कार्रवाई में डीएसपी एन.एस.चौबे, पीसी राय, हेमन्त आदित्य,विनोद यादव,अशोक चौरसिया,धनेश साहू,वीरेन्द्र साहू,दीपक उपाध्याय,गोविन्द शर्मा,कमल साहू,विकास यादव, मनोज बघेल,दीपक यादव,राहुल जगत,मस्तूरी थाना प्रभारी गंभीर दास सोनवानी,मल्हार चौकी प्रभारी अवधेश सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *