रेलवे ने घटाया इन 5 एक्‍सप्रेस ट्रेनों का किराया,देखें पूरी सूची

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।भारतीय रेलवे के दक्षिण पश्चिम रेलवे ने 5 एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए में कटौती करने का फैसला किया है। ये एक्सप्रेस ट्रेनें कर्नाटक के बेंगलुरु, गादाग और मैसुरु से चलती हैं। माना जा रहा है कि रेलवे ने लोगों को एसी कोच और चेयर कार में सफर करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ट्रेनों के किराए में कटौती की है। इसके साथ ही एसी कोच के किराए में कटौती डाइनामिक फेयर फिक्सिंग के तहत और डिमांड-सप्लाई अनुपात के हिसाब से भी की गई है। रेलवे बोर्ड ने दूसरे जोनल रेलवे को भी पेसेंजर ट्रैफिक मॉडल के तहत SWR डाइनामिक फेयर फिक्सिंग करने के निर्देश दिए हैं, ताकि रेलों में यात्रियों की संख्या में इजाफा किया जा सके।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गादाग-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में एसी कोच का किराया 495 रुपए से घटाकर 435 रुपए कर दिया गया है। नया किराया 11 नवंबर से लागू होगा। यह किराया सोलापुर तक तय किया गया है।मैसूर-शिरडी के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस के एसी कोच का किराया 495 रुपए से घटाकर 260 रुपए कर दिया गया है। यह किराया मैसूर से बेंगलुरु तक का है, जो कि 3 दिसंबर से लागू होगा।यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच का किराया 735 रुपए से घटाकर 590 रुपए कर दिया गया है। यह किराया बेंगलुरु से हुबली तक का है, जो कि 30 नवंबर से लागू होगा।

यशवंतपुर- सिकंद्राबाद एक्सप्रेस के थर्ड एसी का किराया 345 रुपए से घटाकर 305 रुपए कर दिया गया है। यह किराया 22 नवंबर से लागू होगा।दक्षिणी पश्चिमी रेलवे ने यशवंतपुर-हुबली के बीच साप्ताहिक तौर पर चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का एसी कोच का किराया घटाकर 590 रुपए कर दिया है, जो कि पहले 735 रुपए था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close