उत्तराखंड समेत देश के इन 16 राज्यों में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट,लोगों को घरों में रहने की सलाह

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है साथ ही लोगों से अपील की है कि वो मुमकिन हो तो घरों में ही रहें. इसके अलावा मछुआरों को भी अलर्ट किया है कि वो अरब सागर में ना जाएं.जिन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल भी शामिल है. एनडीएमसी ने बयान जारी कर कहा है कि बंगाल की खाड़ी में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में रविवार और सोमवार को उम्मीद से ज्यादा बारिश होने का अनुमान है. वेस्ट-सेंट्रल अरब सागर में भी मछुआरों को ना जाने की चेतावनी दी गई है क्योंकि इस दौरान वहां भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान समुंद्र का बेहद डरावना रूप नजर आ सकता है. वहीं उत्तराखंड में भी भारी बारिश की वजह से हालात खराब हो सकते हैं।

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, कर्नाटक के तटीय इलाके, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश का अनुमान है.

गौरतलब है कि इस साल मॉनसून में बारिश और बाढ़ की वजह से अबतक 718 लोगों की मौत हो चुकी है. गृह मंत्रालय इमरजेंसी रिस्पॉस सेंटर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 171 लोग, पश्चिम बंगाल में 170 लोग, केरल में 178 लोग और महाराष्ट्र में 139 लोगों की बाढ़ या भारी बारिश के कारण मौत हो चुकी है.

इसके अलावा गुजरात में 52, असम में 44 और नागालैंड में 8 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. यही नहीं केरल में 21, पश्चिम बंगाल में 5 लोग बाढ़ के बाद से लापता हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close