कांग्रेस भवन लोकार्पण:राहुल गाँधी बोले-हम जनता की लड़ाई लड़ने वालों को भेजेंगे विधानसभा

रायपुर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों शुक्रवार को कांग्रेस के नवनिर्मित प्रदेश कार्यालय उद्घाटन किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, सांसद ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, रामदयाल उइके, रविन्द्र चौबे, सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, मो. अकबर, अजय साहू और शिव ठाकुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहें. इस बार कांग्रेस विधानसभा चुनाव इसी नवनिर्मित प्रदेश कार्यालय से लड़ेगी.रायपुर मे राहुल गांधी ने सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा कि गरीबों से पैसा छीना जाता है, छोटे दुकानदारों का पैसा छीना जाता है ये है मोदी जी के अच्छे दिन।15-20 लोगों के अच्छे दिन आये हैं बाकी पूरा हिंदुस्तान रो रहा है.गडकरी जी ने कुछ दिन पहले पूछा कि रोज़गार कहां है? ये सवाल तो हम पूछ रहे हैं गडकरी जी, आप हिंदुस्तान के युवाओं को जवाब दो।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में जब महिलाओं से बलात्कार होता है तो नरेंद्र मोदी जी के मुंह से एक शब्द क्यों नहीं निकलता? बिहार में जब छोटी-छोटी बच्चियों से रेप होता है तो हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द क्यों नहीं निकलता?हिंदुस्तान ने जो प्रगति की थी उसको पिछले साढ़े चार साल में मोदी जी ने बर्बाद कर दिया| बीजेपी ने, रमन सिंह जी ने किसानों के साथ धोखा किया।

अब किसान कांग्रेस की ओर देख रहे हैंमैं छत्तीसगढ़ की जनता को कहना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी और जो हमारा मुख्यमंत्री बनेगा अगर वो आदिवासियों, किसानों, युवाओं महिलाओं की लड़ाई नहीं लड़ेगा तो वो एक दिन मुख्यमंत्री नहीं रह पायेगाकांग्रेस पार्टी उन लोगों को विधानसभा में भेजेगी जो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिनके दिल में आदिवासियों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिये जगह है.राहुल भाजपा का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथ में है। छत्तीसगढ़ को वो नागपुर से चलाते हैं

भ्रस्ताचर को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि “अंबानी जी 45 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में थे और जिस कंपनी को मोदी जी ने कॉन्ट्रैक्ट दिया, वो बस एक सप्ताह पुराना था। यह सीधा सीधा भ्रष्टाचार का मामला है।””आज चार साल बाद हिन्दुस्तान मोदी जी से पूछ रहा है कि आपने जो ‘अच्छे दिन’ का वादा किया था, वो कहाँ गायब हो गया है?”हम इस परिसर में राजीव गांधी जी, महेंद्र कर्मा जी, नंदकुमार पटेल जी की मूर्ति की स्थापना करेंगे।मैं सभी दानदाताओं, कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को धन्यवाद देता हूँ जिनके अथक प्रयास के कारण हम यह ऐतिहासिक भवन बनाने में सफल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *