झीरम कांड पर जोगी कांग्रेस का बयान-शहादत पर राजनीति नहीं,सरकार बनने पर नए सिरे से करेंगे जांच

रायपुर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक शर्मा ने कांग्रेस प्रभारी पी.एल. पुलिया के झीरम हमले पर जन चर्चा का हवाला देकर जो वक्तव्य दिया है उस पर प्रहार करते हुये कहा कि झीरम घटना के संदर्भ में जन चर्चा है कि हमला राजनैतिक षडयंत्र था भाजपा सरकार और पदलोलुप कांग्रेस नेताओं की भूमिका संदिग्ध हो सकती है? जिसकी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सी.बी.आई जांच की मांग करती रही शर्मा ने कहा कि अपराधिक षडयंत्र के पीछे लाभ व्यक्तिगत, राजनैतिक हो सकता है? जन चर्चा में यह कहा जा रहा है कि जिस समय परिवर्तन यात्रा दरभा गयी पहले हर जगह प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, चरणदास महंत व अन्य गये पर उस यात्रा में क्यो नही गये थें?

जिसके दस्तावेजी सबूत व हमले में बचे भाग्यशाली लोग के रूप में जिसे जांच के संबंध में बने प्रश्न व यू.पी.ए. कांग्रेस सरकार द्वारा गठित एन.आई.ए. के जांच में नही लाया गया। शर्मा ने कहा कि जोगी के नेतृत्व में सरकार बनने पर उक्त तथ्य की जांच की जायेगी जो जन चर्चा मे है कि लाभ भी हुआ घटना के बाद किसे लाभ राजनैतिक रूप में पद या सत्ता के रूप में भाजपा या कांग्रेस के संदिग्ध को हुआ सुरक्षा में चूक की गयी या करवायी गयी इस तथ्य की भी जांच होनी चाहिये क्या उस घटना की पूर्व कुछ लोगों को जानकारी थी?

जानकारी देने वाले कौन थे किस माध्यम से जानकारी दी गयी इस षडयंत्र को भी जांच के दायरे में लायेगी जोगी सरकार द्वारा जांच करवायी जायेगी जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ घटना में शहीदो के बलिदानो व्यर्थ नही जाने देगी। जबकि अप्रासंगिक पार्टी राजनैतिक सुनियोजित षडयंत्र का उपयोग राजनैतिक उपयोग करना चाहती है जनता भाजपा सरकार और अप्रासंगिक कांगे्रस की नियत और नीति को जान व समझ चुकी है जो शहीदो और शहादत को राजनैतिक उपयोग का मकसद रखती है।

जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ ने झीरम के शहीदों को सम्मान देने के लिये छत्तीसगढ़ के बडे़ संस्थानो, स्कूल, कालेज, अस्पताल का नाम उन शहीदों के नाम पर सरकार बनने पर किया जायेगा। अप्रासंगिक पार्टी कांगे्रस एवं भाजपा की सांठ-गांठ से केवल ब्यानाजी ही की गयी कांगे्रस के प्रभारी जो विभिन्न पार्टी के धामों की यात्रा कर चुके है जोगी रोग से ग्रसित है छत्तीसगढ़ में भी कांगे्रस वेन्टीलेटर पर है अगला धाम प्रभारी का क्या होगा? क्या वो जनचर्चा के उपरोक्त तथ्यों पर केवल बयानबाजी करेगें। या जो बाते जन चर्चा में है उन्हे सम्मिलित करते हुये उच्च स्तरीय जांच जो जोगी पार्टी द्वारा की जा रही है समर्थन करेगें?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *