जोगी बोले -छत्तीसगढ़ का फैसला छत्तीसगढ़ में ही हो,इसलिए बनाई क्षेत्रीय पार्टी..मिल रहा जनता का साथ

रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने पत्रकारवार्ता में कहा कि जनता कंाग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रदेश के राजनीति की प्रमुख धुरी बन चुकी है इस कारण ही कि यदि दो पार्टी से जुडे़ लोग पार्टी छोड़ते है तो कोहराम मच जाता है। जबकि प्रतिदिन सैकड़ो छत्तीसगढ़वासी क्षेत्रीय भावना से ओत-प्रोत होकर पार्टी में प्रवेश करते है, किन्तु इसकी चर्चा उतनी नही होती। आज जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में रायपुर ग्रामीण विधानसभा के नकुल नायक अपने 500 साथियों के साथ प्रवेश किया जिसका मैं पार्टी में स्वागत करता हूं।

इस दौरान अजीत जोगी ने कहा कि दोनो राष्ट्रीय पार्टी के एजेन्डे में छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ लोग की जगह पर इनके दिल्ली और नागपुर में बैठे आलाकमान ही प्रमुख स्थान पर है।

छत्तीसगढ़ के लोगों के दुख-दर्द प्रदेश में आर्थिक विपन्नता के कारण आत्मदाह करता अन्नदाता, नौकरी के लिए दर-दर भटकता बेरोजगार, अपनी सुरक्षा और अस्मिता की रक्षा के लिए चिंतित महिला के बीच का संघर्ष ने मुझे एक नयी क्षेत्रीय पार्टी बनाने के लिए विवश कर दिया क्योकि मेरा मानना है कि छत्तीसगढ़ को मात्र छत्तीसगढ़ के जुडे़ लोग ही समझ सकते है, और यह आवश्यक है कि छत्तीसगढ़वासियों के हित का निर्णय छत्तीसगढ़वासियों के बीच छत्तीसगढ़ की जमीन पर ही हो और छत्तीसगढ़ के प्रति भावना रखने वाले ही इसका निर्णय ले।

इसके पूर्व अजीत जोगी ने विधायक अमित जोगी के जन्मदिवस पर अपनी एक हस्तलिखित कविता भेंट की-
शंखनांद हो चुका है,
युद्ध प्रारम्भ है,
मैं सारथी बनकर,
तुम्हारा रथ चला रहा हूं,
वत्स,
ऐसे बाण चलाना,
शत्रु बच ना पाये,
विजयश्री हमारे चरण चूमें,
आज आर्शिवाद लो, बढ़ चलो,
रूकना मत, सफर लम्बा है,
युद्ध कठिन है,
ऐसा कौशल दिखाना,
सब परास्त हो जाय।
आज के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रवेश में प्रमुख रूप से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के नगरीय निकाय विभाग के प्रदेश महामंत्री नकुल नायक एवं रायपुर जिला शहर महामंत्री संतोष चन्द्राकर के नेतृृत्व में रायपुर ग्रामीण विधानसभा के मोवा वार्ड क्र. 27 से पापा राव, श्रीनु नीलकंठ, पूर्णिमा नायक, उषा दास, रेखा वर्मा, सुधा चन्द्राकर, के साथ 70 कांग्रेसी एवं कचना वार्ड नं 26 से सहदेव बाघ, अर्जुन सेंडरे, राकेश बाघ, सुनील नायक, गोवर्धन महानंद, अनिल दीप, नारायण मेहेर, मुकेश तांडी, एवं अम्लीडीह से गोविन्द तांडी के नेतृृत्व में 110 कांग्रेसी एवं भनपुरी से उत्कल एवं तेलगु समाज के सैकड़ो कांग्रेसी पार्टी छोड़कर माननीय अजीत जोगी के समक्ष जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में शामिल हुये।

बीरगांव ब्लाक के अध्यक्ष मो. फिरोज के नेतृृत्व में रायपुर ग्रामीण विधानसभा के ग्राम बीरगांव से सम्मी जोहरी, सुभाष कुंडु, सिराज खान, राजू भाई, तनवीर राजा, सहाबुद्धीन, आकीब अंसारी, मुन्ना सेन, जाफर सुबोद, सहित 180 कांग्रेसी माननीय अजीत जोगी जी के समक्ष जनता कांग्रेस जे में प्रवेश किये।
मोवा सेक्टर प्रभारी अजय देवांगन के नेतृृत्व में रायपुर ग्रामीण विधानसभा के ग्राम लाभांडी से अरूण सोनवानी, प्रकाश जांगड़े, उमेश जोशी, राजू मिर्चे, दादु, नोहर साहू, अजय विश्वकर्मा, खेमचंद, अनिल, विक्रम, छेदीलाल, पुरानिक, युवराज, प्रदीप, महेन्द्र, मनीष, मिनल, नागेश, सोनू, रणवीर, कैलाश, कुण्डे, सहित 56 कांग्रेसी एवं बोरिया खुर्द से पंकज बाबूरीक, महेश कुमार साहू, हितेश साहू, तामेश कुमार साहू, राहूल साहू, रूपेश साहू, हेमंत साहू, भूपेन्द्र साहू, प्रीतम निषाद, पंकज साहू, आदर्श शर्मा, उमाशंकर विश्वकर्मा, जगदेव सिन्हा, आदित्य देवांगन, मोहत शर्मा, प्रदीप पटेल, डोमन धु्रव, राजू धु्रव, खिलेश देवांगन, सहित 115 कांग्रेसी माननीय अजीत जोगी के समक्ष जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे में सम्मिलित हुए।

Comments

  1. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *