कांग्रेसियों के तेवर देख मौके पर पहुंचा प्रशासन…जब नायब तहसीलदार ने लगाई फटकार…दबंगों को हटना पड़ा पीछे

बिलासपुर–एक दिन पहले लखराम में दबंगों के खिलाफ ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर और एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। ग्रामीणों ने कांग्रेस नेता अजय सिंह और अनिल चौहान की अगुवाई में प्रशासन से लिखित शिकायत करते हुए कहा कि दबंगो ने पानी की निकासी को बंद कर दिया है। जिसके कारम सड़क और गलियों मे घुटनो तक पानी भर गया है। लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है। उपर दबंग लोग शिकायत करने पर जान माल की धमकी देते हैं।
                 मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त कलेक्टर उइके के निर्देश पर एसडीएम ने तत्काल नायब तहसीलदार साहू को मौके पर भेजा। नायब तहसीलदार राजकुमार साहू ने सोमवार को ग्रामीणों की सहायता से सड़क से निकालने की व्यवस्था की। मौके पर पहुंंचकर नायब तहसीलदार ने पाया कि लखराम बस स्टैण्ड से गुड़ी और  नदी रास्ता चौक तक की सड़क जल में डूबा हुआ है। चारो तरफ कीचड़ और गंदगी का अंबार है। पानी रोके जाने के कारण लोगों का निस्तार मुश्किल हो गया है।
          साहू ने सरपंच समेत जमीन मालिकों को जमकर फटकारा। बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था को ग्रामीणों के सहयोग से दुरूस्त कराया। पंचायत को भविष्य के लिए चेतावनी भी दी। किसान नेता अजय सिंह और जिला महामंत्री अनिल सिंह चौहान ने कहा है कि शहर के सीमावर्ती बड़े गांवों मंगला, लिंगियाडीह, बहतराई, आदि में भी बरसाती पानी की गंभीर समस्या है। बेलतरा क्षेत्र के ग्राम मंगला में सिटी माॅल के पास मिनोचा काॅलोनी के सामने दर्जन भर काॅलोनियों की सड़कों की हालत बद से बदतर स्थित में है। कीचड, पानी और जर्जर सड़क के कारण लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है।
              दोनों नेताओं ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी पंचायत विभाग, जिला प्रशासन और निगम प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंग रहा है। यदि समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो नागरिकों के साथ आंदोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *