RPSC RAS/RTS परीक्षा 2018 की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Rrb Group C Admit Card 2018, Alp, Technician, Exam Admit Card, Jobs, Recruitment,नईदिल्ली। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सोमवार को आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018 की उत्तर कुंजी जारी कर दी हैं. आरपीएससी की सचिव प्रेम चंद बरवाल ने बताया कि आरएएस / आरटीएस परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी सोमवार शाम को जारी की जाएगी. इस परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं.इस साल लगभग 4.97 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, जिनमें से 3,76,762 उम्मीदवार ने रविवार, 5 अगस्त को राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में 980 वैकेंसियों के लिए 1,454 केंद्रों में आयोजित परीक्षा दी थी. आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर प्रश्न पत्र पहले से ही अपलोड कर दिए हैं.

आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018: उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए कदम
1- राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉग ऑन करें.
2- “समाचार और घटनाक्रम” अनुभाग के तहत पृष्ठ के दाईं ओर, “आरएएस / आरटीएस कंघी के लिए उत्तर कुंजी” लिंक पर जाएं.
3- आपको एक नए पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आरटीएस / आरएएस परीक्षा की उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रारूप में प्रदर्शित की जाएगी.
4- अपने कंप्यूटर पर उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रति सहेजें.
5- आप अपने उत्तरों के उत्तर कुंजी के आगे विश्लेषण का प्रिंट भी ले सकते हैं.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) हर साल सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के लिए रिक्त पद भरने के लिए आरपीएससी परीक्षा का आयोजन करता है. इसमें क्लर्किकल कैडर, राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) और राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) की भर्ती शामिल है. आरएएस, आरपीएस, आरटीएस और राजस्थान उप-समन्वय सेवाओं की भर्ती प्रवेश परीक्षा के माध्यम से की जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *