‘बाहुबली-2’ को पछाड़ आगे निकली ये फिल्म,बनी तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

Sanju Box Office Collection Day 3, Sanju, Box Office Collection,नई दिल्ली-राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू ने सारे रिकॅार्ड तोड़ते हुए ‘बाहुबली-2’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ‘संजू’ तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ ने ऑस्ट्रेलिया में कमाई के मामले में प्रभास की ‘बाहबुली-2’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही यह फिल्म तीसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।’हालांकि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ और आमिर खान की ‘दंगल’ अपना रिकॅार्ड कायम किए हुए है। अब भी ‘संजू’ इन दोनों फिल्मों से पीछे चल रही है।आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया में कमाई के मामले में पहले नंबर पर ‘पद्मावत’, दूसरे नंबर पर ‘दंगल’ और तीसरे पर ‘संजू’ है। वहीं चौथे नंबर पर ‘बाहुबली-2’ और पांचवें नंबर पर ‘पीके’ फिल्म है।

फिल्म ‘पद्मावत’ की बात करें तो इस फिल्म ने अभी तक 3,163,107 और आमिर खान की ‘दंगल’ ने 2,623,780 की कमाई की है। वहीं फिल्म ‘संजू’ ने 2,409,125 का और प्रभास अभिनीत फिल्म ‘बाहुबली 2’ हिंदी ने 2,407,933 का बिजनेस किया है।

बता दें कि संजय दत्त की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर की भी यह अब तक की सबसे सफल फिल्म है। ‘संजू’ ने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के लाइफ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। धड़क, साहेब बीवी और गैंगस्टर, मिशन इंपोसिबल जैसी फिल्मों के रिलीज के बावजूद ‘संजू’ ने पांचवे हफ्ते के आखिरी में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। फिल्म अब तक 333.75 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

‘संजू’ सिनेमा घरों में 29 जून को आई थी और आते ही पहले वीकेंड पर मूवी ने 120.06 करोड़ की कमाई कर के, जबरदस्त सफलता हासिल की थी।इस फिल्म के लेखक और निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं। ‘संजू’ में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं, उनके साथ मनीषा कोइराला, परेश रावल, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, विकी कौशल, जिम सरभ और अनुष्का शर्मा ने भी प्रमुख भूमिका निभाईं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *