जब ग्रामीणों ने किया एसडीएम का घेराव..अधिकारी ने तत्काल भेजी टीम..देवेन्द्र पटेल ने कहा तत्काल करें कार्रवाई

बिलासपुर—बेलतरा विधानसभा लखराम के सैकड़ों ग्रामीणों ने दबंगों के खिलाफ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि दबंघों पानी निकासी पर रोक लगा दिया है। जिसके कारण गांव के गरीब लोग जल भराव से परेशान हैं। किसान नेता अजय सिंह और जिला कांग्रेस महामंत्री अनिल सिंह चौहान की अगुवाई में ग्रामीणों ने एसडीएम और डीएम से लिखित शिकायत की। ग्रामीणों को कलेक्टर बी. एस. उईके और एसडीएम देवेन्द्र पटेल ने तत्काल टीम बनाकर जांच के साथ कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
                 बेलतरा विधानसभा के लखरामवासियों ने एसडीएम और कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया है। एसडीएम और अतिरिक्त कलेक्टर को लिखित शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों ने जीना मुश्किल कर दिया है। अजय सिंह और अनिल चौहान की अगुवाई ने कहा कि बरसात के पानी को दबंगों ने रोक दिया है। जिसके चलते मुख्य मार्ग समेत गलियों में एक से दो फीट तक पानी जमा हो गया है। सामान्य जनजीवन ठप्प पड़ गया है। ग्रामीणों को जल भराव, कीचड़ और गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव और गंदगी से लोगों में बीमारियों का खतरा है।
             अजय और अनिल ने बाया कि आंगनबाडी, नर्सरी और प्राथमिक स्कूल के बच्चों के लिए यह सड़क जानलेवा बन चुकी है। सैकड़ों सालों से गांव से पानी निकासी जिस तरह होती थी उसे सुचारू रूप से प्राकृतिक रास्ते से निकलने से रोका जा रहा है। जल भराव होने से प्राथमिक, मिडिल हाई स्कूल, हायर सेकण्डरी, प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र, बस स्टैण्ड तक पहुंच मार्ग बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। लखराम में भयंकर महामारी की स्थिति बन रही है।
                अनिल चौहान संतोष कुमार यादव, प्रेमदास भोई, गंगाराम लास्कर ने गांव में पानी निकासी की समस्या को लेकर प्रशासन से दखल देने की मांग की है। लखरामवासियों की शिकायत के बाद एसडीएम देवेन्द्र पटेल ने तत्काल राजस्व अमले को गांव पहुंचकर समस्या दूर करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *