शिक्षाकर्मियों को भी मिले समयमान वेतनमान,कमलेश्वर बोले-शिक्षक (एलबी) भी हैं हकदार

बिलासपुर।मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह ने बिलासपुर में एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया था कि सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान देने का निर्णय लिया है।कर्मचारियों को जनवरी 2016 की स्थिति में सीधी भर्ती या पदोन्नति के जरिए 30 साल की सेवा पूरी करने पर चार स्तरीय समयमान वेतनमान का लाभ मिलेगा। छत्तीसगढ़ व्यख्याता(पं) संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश्वर सिंह राजपूत ने cgwall.com को बताया कि सीएम ने जो शासकीय कर्मचारियों की बहुप्रतिक्षित मांग चार स्तरीय समयमान वेतन 1 जनवरी 2016 से देने की घोषणा की है। उसका प्रदेश का शिक्षक जगत व व्यख्याता(पं) संघ स्वागत करता है।

कमलेश्वर सिंह राजपूत ने बताया कि हमे पूरा विश्वास है शिक्षक (पं/ननि) सवर्ग का 8 साल पूर्ण होने पर स्कूल शिक्षा विभाग में 1.7.2018 को शासकीय शिक्षक (एल बी)में संविलयन के बाद चार स्तरीय समयमान के हकदार एवम् पात्र है। क्योकि शिक्षक (एल बी)शिक्षा विभाग के सरकारी कर्मचारी है । उन्होंने बताया कि हम मुख्यमंत्री के समकक्ष मांग रखते है कि सहायक शिक्षक (एल बी ), शिक्षक(एल बी) एवं व्यख्याता(एल बी) की सीधी भर्ती से नियुक्ति 1998 की है।

अतः प्रथम कार्यभार ग्रहण तिथि से सेवा की गणना करते हुए 10 वर्ष में प्रथम उच्चतर वेतनमान (समयमान) में वेतन निर्धारण करते हुए वेतन की गणना की जाये। तथा 30 जून 2018 को समयमान वेतनमान के आधार पर निर्धारित अंतिम वेतन देयक प्रदान की जाये ।

चूँकि 20 वर्ष की सेवा जुलाई 2018 में स्कूल शिक्षा विभाग में संविलयन के बाद पूर्ण हो रहा है।अतः दुवितीय समयमान का वेतन बैंड एवम् ग्रेड पे में वेतन निर्धारण करते हुए आर्थिक लाभ जुलाई 2018 से दिया जाए।

कमलेश्वर सिंह ने सभी शिक्षक (एल बी) सवर्गो से अपील भी की है। कि अपने अपने वेतन आहरण अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी एवम् संचालक लोकशिक्षण के नाम “प्रथम नियुक्ति तिथि/कार्यभार ग्रहण तिथि से समयमान की गणना करते हुए भूतलक्षी प्रभाव वेतन गणना करते हुए 30 जून 2018 को निर्धारित वेतन के आधार पर सातवां वेतनमान में वेतन निर्धारित कर वेतन प्रदान किया जाये ।

अभ्यावेदन प्रस्तुत करें और उपरोक्तानुसार कार्यवाही नही किये जाने की स्थिति में माननीय उच्च न्यालयलय के शरण में जाने की बात का उल्लेख करें ।उन्होंने ने बताया कि आशा ही नही विश्वास है कि हम सबको भी चार स्तरीय समयमान वेतन का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *