आवेदन के साथ एनओसी जरूरी…पीसीसी का निर्देश…अब जिला कांग्रेस जारी करेगा प्रमाण पत्र…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि सभी ब्लाक अध्यक्षों को संभावित उम्मीदवारों से 7 अगस्त तक ही प्रोफार्मा लेना है। उसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहींं किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख भूपेश बघेल ने निर्देश दिया है कि दावेदारों को जिला कांग्रेस कार्यालय से ही एनओसी दिया जाएगा। 20 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी सभी दावेदारों को एनओसी प्रमाण पत्र आवेदन के बाद जारी कर दिया जाएगा।
                विजय केशरवानी ने बताया कि अब दावेदारों को एनओसी लेने रायपुर जाने की जरूरत नहीं है। पीसीसी प्रमुख भूपेश बघेल ने एनओसी जारी करने का अधिकार जिला कांग्रेस कमेटी को दिया है। लेकिन दावेदारों को सात अगस्त तक प्रोफार्मा भरकर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के सामने पेश करना अनिवार्य है। निर्धारित तारीख के बाद किसी भी दावेदार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
                  जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने सभी ब्लॅाक अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि बिना एनओसी सात अगस्त तक आवेदन जमा करवा सकते हैं। जिले के सभी आवेदकों को 20 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी से एनओसी प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। जिन आवेदकों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एनओसी दिया उन्हें जिला कांग्रेस से एनओसी की जरूरत नहीं है।
         जिला प्रवक्ता ने बताया कि संभावित उम्मीदवारों को ब्लाॅक कांग्रेस से जारी निर्धारित वास्तविक प्रारूप में ही आवेदन भरकर जमा करना होगा। आवेदन करते समय दावेदारों को यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष से सम्पर्क करेंगे। लेकिन सभी आवेदकों को संबंधित विधानसभा के ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के सामने ही आवेदन करना होगा। जो दावेदार निर्धारित प्रारूप में आवेदन नहीं जमा करेगा या भरेगा उसके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।
close