स्क्रिनिंग कमेटी को धोखा देने का प्रयास…चहेतों को बना दिया प्रभारी..शिकायत के बाद बदले जाएंगे बूथ, सेक्टर जोन प्रभारी

बिलासपुर– पुख्ता जानकारी के अनुसार बेलतरा विधानसभा में ब्लाक कांग्रेस नेताओं ने कुछ ऐसा तिकड़म भिड़ाया कि स्क्रिनिंग कमेटी भी गच्चा खा जाए। सूत्रों की मानें तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी और स्क्रिनिंग कमेटी ने रायपुर में बैठक के दौरान स्पष्ट निर्देश दिया था कि बेलतरा में बूथ सेक्टर और जोन कमेटी गठन में साजिश की शिकायत मिल रही है। बूथ,सेक्टर और जोन कमेटी का गठन नए सिरे से किया जाए। ब्लाक कांग्रेस कमेटी प्रमुख झगरराम सूर्यवंशी पूर्व प्रत्य़ाशी के इशारे पर बूथ सेक्टर और जोन अध्यक्षों की नियुक्ति किया है। जिसको लेकर दावेदारों और समर्थकों में भारी नाराजगी है।

                        स्क्रिनिंंग कमेटी को बेलतरा ब्लाक के नेताओं ने आंख में धूल झोंकने का प्रयास किया है। सफलता मिलती है या नहीं यह तो बाद में पता चलेगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी और स्क्रिंनिंग कमेटी के निर्देश पर ब्लाक में बनाए गए अध्यक्षों को बदलने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों की माने तो झगरराम सूर्यवंशी को प्रभारी ब्लाक प्रमुख बनाने की सिफारिश पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी ने ही किया था।

            बताया जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी के इशारे पर झगरराम सूर्यवंशी ने पीसीसी के निर्देश पर बूथ, सेक्टर और जोन अध्यक्षों की कर रहे हैं। जब मामले की जानकारी जिला अध्यक्ष को हुई तो उन्होने शेख गफ्फार की निगरानी में मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

                                                     नाम नहीं छापने की सूरत में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता और संगठन पदाधिकारी ने बताया कि बेलतरा विधानसभा के दावेदार ने ऐसा केवल टिकट पाने के लिए किया है। चहेतों को बूथ, सेक्टर और जोन प्रभारी नियुक्ति कर स्क्रिनिंंग कमेटी को गलत रिपोर्ट देने का पूरा प्लान बना लिया था।

           जानकारी के अनुसार प्रभारी ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष झगरराम ने बेलतरा के कमोबेश सभी बूथ,सेक्टर और जोन कमेटियों में टिकट दाववेदार नेता के इशारे पर अध्यक्ष  बनाया। जाहिर सी बात है कि सभी कमेटी प्रभारी स्क्रिनिंग कमेटी के सामने दावेदार नेता को ही टिकट देने की सिफारिश करते।

               बहरहाल मामला दावेदार और झगरराम सूर्यवंंशी के बीच की साजिश की जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी और पीसीसी को हो चुकी है। बेलतरा से अन्य टिकट दावेदारों ने खुलकर शिकायत की है।  विजय केशरवानी ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शेख गफ्फार के निर्देश में कमेटियों का प्रभार दिए जाने को कहा है। साथ ही रिपोर्ट सौंपने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *