मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा,शासकीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का एरियर्स छह किश्तों में मिलेगा,प्रथम किश्त इसी साल

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने राजनांदगांव में संचार क्र्रांति योजना (स्काई) के अंतर्गत आयोजित ’मोबाइल तिहार’ में छत्तीसगढ़ राज्य के शासकीय कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सातवें वेतनमान के अठारह माह के एरियर्स की बकाया राशि का भुगतान कर्मचारियों को छह किश्तों में किया जाएगा। एरियर्स की प्रथम किश्त का भुगतान इसी वर्ष 2018-19 में किया जाएगा। कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर्स की राशि के रूप में लगभग 3300 करोड़ रूपए का भुगतान किया जाएगा।डॉ. सिंह ने राजनांदगांव के महंत सर्वेश्वर दास नगर पालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिले के शहरी क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों के दस-दस हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरित कर राजनांदगांव जिले में संचार क्रांति योजना का शुभारंभ किया।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
हमसे facebook पर जुड़े-  www.facebook.com/cgwallweb
twitter- www.twitter.com/cg_wall

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट मोबाइल फोन आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाने वाला उपकरण (टूल) है। प्रदेश की 40 लाख बहनों को तीजा और पोरा तिहार के पावन अवसर पर इसलिए स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं, क्यांेकि बहनंे घर का संचालन करती हैं। उनके हाथ में मोबाइल मिलने से घर का काम-काज आसान होगा।

डॉ. सिंह ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक और बड़ा कदम है। लोक निर्माण मंत्री  राजेश मूणत, लोकसभा संासद  अभिषेक सिंह, विधायक  सरोजनी बंजारे, नगर निगम रायपुर के महापौर  मधुसूदन यादव, बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष  खूबचंद पारख, छत्तीसगढ़ खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष  लीलाराम भोजवानी और पूर्व सांसद  प्रदीप गांधी विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Comments

  1. Reply

  2. By Jai prakash sahu

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *