जयरानगर स्टेशन में किलाबंदी चेकिंग…एक लाख से अधिक की हुई वसूली…श्रेष्ठ कर्मचारियों का हुआ सम्मान

बिलासपुर—कोचिंग काम्प्लेक्स और मंडल सभागार में विद्युत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान बेहतर कार्य संपादन के लिए तीन कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। संगोष्ठी का आयोजन मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थित सभागार में मंडल रेल प्रबंधक आर.राजगोपाल और बिलासपुर कोचिंग काम्प्लेक्स में वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता सामान्य पी.एन.खत्री, की विशेष उपस्थिति में हुआ। इस दौरान सहायक मंडल विद्युत अभियंता के.के.भारद्वाज, व्ही.रवि विशेष रूप से मौजूद थे। इसके अलावा विभागीय वरिय अनुभाग अभियंता समेत करीब 50-50 कर्मचारियों ने भी भाग लिया। बताते चलें कि डीआरएम कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन तीन जुलाई को जबकि बिलासपुर कोचिंग डीपो में 4 जुलाई को आयोजन किया गया।

मंडल सभाकक्ष में आयोजित संगोष्ठी में डीजल जनरेटर सेट मरम्मत और रखरखाव पर चर्चा हुई। इस दौरान कर्मचारियों और सुपरवाइजरों को बेहतर संचालन और रखरखाव के तरीकों के बारे में बताया गया। बडे ब्रेकडाउन को कम समय में सुधारने की जानकारी दी गयी।

           शैलेन्द्र सिंह वरिय अनुभाग अभियंता (विद्युत/सामान्य) चांपा को माह का श्रेष्ठ कर्मचारी का पुरस्कार दिया गया। राजभाषा में अधिकाधिक कार्यालयीन कार्य संपादन के लिए बी.सत्यवती कार्यालय अधीक्षक (विद्युत/सामान्य) को माह का राजभाषा घ्वज वाहक से नवाजा गया।

                             कोचिंग काम्प्लेक्स में आयोजित संगोष्ठी में बैट्री के रखरखाव और तकनीकी समस्याओं से संबंधित विषयों पर क्रमवार जानकारी दी गयी।  गाडियों के कोच में अर्थिंग लीकेज तकनीकी खामी को सफलता पूर्वक सुधारने के बारे में बताया गया। इस दौरान ए.के.जोशी वरिय तकनीशियन (एसी) को महीने का श्रेष्ठ कर्मचारी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन की टीम ने जयरामनगर में औचक किलाबंदी कर बेटिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ धरपकड़ और पेनाल्टी का अभियान चलाया। किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान वाणिज्य प्रबंधक अधिकारियों की अगुवाई में चलाया गया। इस दौरान कई मामलों में एक लाख रूपए से अधिक की वसूली की गयी।

               दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे वाणिज्य प्रशासन ने जयरामनगर में किलाबंदी टिकट चेकिंंग अभियान चलाया। मंडल वाणिज्य प्रबंधककोचिंग विकास कुमार कश्यप और सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वाइन की अगुवाई में टीम ने एक लाख रूपए से अधिक की वसूली की। टीम ने जयरामनगर से गुजरने वाली 22 गाडियों का औचक निरीक्षण किया।

                    किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान बिना टिकट यात्रियों में जमकर अफरातफरी देखने को मिली। अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, सीटीआई, टीटीई और  वाणिज्य विभाग के कर्मचारी और आरपीएफ की टीम भी शामिल हुई।

          अभियान के दौरान कुल 498 मामलों से 1 लाख 6 से अधिक की वसूली हुई। बिना टिकट के 125,अनियमित टिकट के 130,बिना बुक लगेज के 235, टिकट श्रेणी परिवर्तन के एक धूम्रपान के तीन और गंदगी फैलाने के 4 मामले दर्ज किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *