पांच लाख का जेवर बरामद..आरोपी ने कहा बाकी दुकानदारों को बेच दिया…फिलहाल पुलिस रिमाण्ड में आरोपी

बिलासपुर— बिलासपुर पुलिस ने थाना तोरवा स्थित बिल्डर के सूने घर से लाखों की चोरी करने के आरोप में फरार मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है। एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि फरार आरोपी के अन्य प्रमुख साथियों को पहले पकड़ा जा चुका है। पकड़ा गया मुख्य आरोपी फूलचूर जिला गोंदिया महाराष्ट्र का रहने वाला है। आरोपी के पास से पांच लाख का जेवर बरामद कर लिया गया है।

                      बिलासपुर पुलिस ने बिल्डर के घर से लाखों रूपए की जेवरात चोरी के आरोप में फरार आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी का नाम दिनेश दमाहे पिता रूप सिंह दमाहे हैं। दिनेश दमाहे की उम्र 31 साल जिला गोंदिया गांव फूलचूर महाराष्ट्र का रहने वाला है।

                 नीरज चन्द्रकार ने बताया कि 15 जुलाई साल 2018 में राजू ऊर्फ लल्लू खटिक के सूने मकान में अज्ञात चोरों ने धावा बोला। प्रार्थी की शिकायत पर तोरवा थाना में शिकायत दर्ज किया गया। मामले की पतासाजी के लिए पुलिस कप्तान आरिफ शेख ने एक टीम का गठन किया।

              जांच पड़ताल की जिम्मेदारी एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर, सिविल लाइन उप पुलिस अधीक्षक नसर सिद्धिकी,क्राइम ब्रांच डीएसपी प्रवीण राय को दी गयी। नीरज चन्द्राकर ने बताया कि टीम ने पतासाजी शुरू की। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर 25 जुलाई 2015 में चोरी के एक अन्य चोरी के मामले में पांच  आरोपियों को पकड़ा गया।

             पकड़े गए आरोपियों में अजय चक्रवर्ती पिता बंशीलाल चक्रवर्ती उम्र 28 साल निवासी हनुमान ताल जबलपुर का रहने वाला है। इसके तीन आरोपी मोहम्द अकील कुरैशी पिता स्वर्गीय मोहम्मद इकबाल कुरैशी बालाघाट,शेख नौसाद पिता शेख हसरत बालाघाट रिजवान खान पिता इरफान खान बालाघाट, अमीर खान पिता मेहबूब खान निवासी बालाघाट को भी गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान पांचो आरोपियों ने 25 जुलाई को चोरी की वारदात को स्वीकार किया। पांचो के पास से चोरी के रकम बरामद किये गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनका एक साथी दिनेश दमाहे चोरी के अधिकांश जेवर को लेकर फरार हो गया है।

                    पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी पर दिनेश दमाहे की तलाश शुरू की। पुलिस कप्तान के निर्देश पर बिलासपुर पुलिस दिनेश दमाहे के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई करने उड़ीसा,महाराष्ट्र,उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश गयी। मुखबिर की सूचना पर दिनेश दमाहे को घेराबंदी करने में कामयबी मिली।

          एडिश्नल एसपी चन्द्राकर ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी दिनेश दमाहे ने राजू खटिक के घर चोरी करने के साथ रकम लेकर फरार होना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने करीब पांच लाख का जेवर जब्त कर लिया है। दिनेश ने बताया कि कुछ जेवर बेच दिया है। नीरज ने बताया कि बेचे गए जेवरों को जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को पुलिस रिमाण्ड में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *