राजस्थान में अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला,कहा-जनता चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है

Bjp, Sampark For Samarthan, Amit Shah,नईदिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। राजसमंद में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा से देश चार पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है। रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा हमसे चार साल का हिसाब क्या मांगते हो? देश की जनता आपसे चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है।’शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा अगर आपको गिनती आती है तो गिनिए, मैं इटालियन नहीं जानता हूं नहीं तो मैं आपको इटालियन में बताता कि हमने जनता को कितना दिया। मोदी सरकार ने राजस्थान की जनता के लिए 116 योजनाओं को लाया और तब भी कांग्रेस पूछती है कि बीजेपी ने क्या किया?’

शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा, ‘पहले की केंद्र सरकार पहले राज्यों को 1 लाख 9 हजार करोड़ देती थी, अब मोदी सरकार 2 लाख 63 हजार मोदी सरकार ने देना शुरू किया। किसानों को लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिया। साढ़े 7 करोड़ शौचालय बनाये, 4 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिए।’

NRC मुद्दे पर अमित शाह ने कहा, बांग्लादेशी घुसपैठियों का समर्थन कर रही है कांग्रेस। क्या बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर नहीं निकालना चाहिए? आप 15 को राहुल गांधी से बांग्लादेश घुसपैठिए पर उनके स्टैंड के बारे में पूछना। हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर काम शुरू किया है पूर्ण विराम भी लगाएंगे।

बता दें कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए वसुंधरा राजे राज्य में 58 दिनों की राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है।यह यात्रा राज्य की 200 विधानसभा सीटों में 165 सीटों को कवर करेगी। यात्रा शुरू होने से पहले शाह और राजे ने राजसमंद में चारभुजानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।58 दिनों की इस यात्रा में मुख्यमंत्री राजे 40 दिन भ्रमण और जनसभा पर खर्च करेगी और बांकी 18 दिनों में विश्राम के लिए होगी।

बीजेपी के लिए चुनौती है राजस्थान विधानसभा चुनाव

बता दें कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी सरकार को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है। इसी साल अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत के बाद बीजेपी को झटका लगा था। उपचुनाव वाली सभी सीटें बीजेपी नेताओं के कब्जे वाली थी।

इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ नवंबर में होने हैं, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *