Vyapam Recruitment 2018:1073 इंजीनियरों की भर्ती, :ये है आवेदन करने की अंतिम तिथि

ibps,rrb,admit card,2018,officers,scale 1,prelims,exam,hall ticket,releasedभोपाल-मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित एमपीपीईबी भर्ती 2018 के तहत 1073 इंजीनियरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 10 अगस्त या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में पिछले महीने एमपीपीईबी ने आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी. आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है उन्हें आधिकारिक वेबसाइट vyapam.nic.in पर आवेदन पत्र भरने की सलाह दी जाती है.

एमपीपीईबी भर्ती 2018- समूह 3 उप अभियंता पद के लिए – अंतिम तिथि 10 अगस्त
उप अभियंता पद के लिए आवेदन भरने और जमा करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त है. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड ने 27 जुलाई को आवेदन प्रक्रिया शुरू की. अभ्यर्थियों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने और अंतिम तिथि पर या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन की सलाह दी जाती है. आवेदन पत्र में सुधार करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है. एमपीपीईबी अगस्त के आखिरी सप्ताह में परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा और परीक्षा 1-2 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

एमपीपीईबी भर्ती 2018- वैकेंसी, आवेदन शुल्क विवरण
वैकेंसी:- एमपीपीईबी व्यापमं की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार समूह 3 उप अभियंता के पद के लिए 1073 वैकेंसी हैं. प्रत्यक्ष भर्ती के लिए 433 वैकेंसी और बैकलॉग के लिए 92 रिक्तियां हैं. इसके अलावा अनुबंध के आधार पर 548 रिक्तियां हैं. इन वैकेंसियों को श्रेणियों के अनुसार विभाजित किया गया है. उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है.आवेदन शुल्क: सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों और अन्य राज्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 570 रुपये है. मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपये है. शुल्क क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है.

एमपीपीईबी भर्ती 2018- आवेदन कैसे करें:-
1- MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.nic.in पर जाएं.
2- नए यूजर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करें.
3- रजिस्ट्रेशन में सभी विवरण भरें और फिर इसे सबमिट करें.
4- आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अभी आवेदन करें बटन पर क्लिक करें.
5- पंजीकरण विवरण के साथ घोषणा स्वीकार करें और लॉग इन करें.
6- आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *