स्काई योजना: मोबाइल वितरण की ऑनलाइन ट्रेकिंग करेंगे कलेक्टर,CM ने वीसी के जरिए की समीक्षा

बिलासपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिलों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने बैठक में दोनों संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर से विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की। डॉ सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर प्रदर्शन पर बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के बेहतरीन प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रदर्शन लगातार बनाए रखने की जरूरत है। बैठक में जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री आवास के लक्ष्य का 86 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है।मुख्यमंत्री ने जनसंवाद के जरिये नागरिकों से प्राप्त फीडबैक पर प्रमुखता से चर्चा की। उन्होंने जनसंवाद में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से निपटाने के निर्देश देते हुये कहा कि बारिश के मौसम में सिंचाई के लिये किसानों को दो माह सबसे ज्यादा बिजली की आवश्यकता होती है।

इसलिये किसानों को ज्यादा से ज्यादा बिजली उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद ने मुख्यमंत्री को बताया कि जनसंवाद के जरिये जिन पंचायत सचिवों के लापरवाही की शिकायत मिली थी उनकी जांच पूरी करके 6 पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पीएचई, उज्जवला, शिक्षा विभाग, आबकारी, राजस्व, स्कॉय योजना की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षक समय पर आयें और बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करें।

अवैध शराब के परिवहन पर सख्त कदम उठाने के निर्देश देते हुये उन्होंने कहा कि अवैध शराब के परिवहन में उपयोग हो रहे वाहनों को तुरंत राजसात करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टर्स स्कॉय योजना के तहत वितरित हो रहे स्मार्ट फोन की ऑन लाईन ट्रेकिंग करें। डॉ सिंह ने कहा कि कॉल सेंटर के माध्यम से जनसंवाद के जरिये लोगों से सीधे फीडबैक मिल रहा है। नागरिकों की समस्याएं दूर करना और योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाना शासन की प्राथमिकता है। उन्होंने सभी कलेक्टर्स से कहा कि जिलों के पिछड़े और सुदूर ब्लॉक को प्राथमिकता में लेते हुये कार्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *