अब तक 151लोगों ने किया दावा..पूर्व विधायक और अशोक अग्रवाल ने लिया आवेदन..भूपेश का फरमान…अलग से नहीं होगा विचार

बिलासपुर– तीसरे दिन दावेदारों ने ब्लाक कांग्रेस कमेटी के सामने पहुंचकर टिकट दावेदारी के लिए आवेदन लिया। इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश ने भी फरमान जारी कर दिया है कि जिसे फार्म भरना है वही व्यक्ति कमेटी के सामने पेश होकर आवेदन लेगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने ब्लाॅक अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष से एनओसी के बिना आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा।

कुल 151 आवेदन का वितरण

                        बिलासपुर जिले के सातों विधानसभा में पिछले तीन दिन के भीतर कुल 151 आवेदन का वितरण किया गया। सर्वाधिक 46 आवेदन बेलतरा विधानसभा में वितरण हुआ। बिलासपुर में 24, पथरिया के 9 आवेदन मिलाकर बिल्हा विधानसभा में कुल 19 आवेदन बांटे गए। मस्तूरी में 15, तखतपुर में 16, कोटा में 17 ,मरवाही विधानसभा के तीनों ब्लाक को मिलाकर कुल 14 लोगों ने आवेदन फार्म लिया।

बेलतरा से 46 बिलासपुर से 24 नाम

       विनोद साहू ने बताया कि बेलतरा विधानसभा के लिए अब तक कुल 46 लोगों ने फार्म लिया है। कई लोगों ने बेलतरा के साथ ही बिलासपुर विधानसभा के लिए भी प्रोफार्मा लिया है। लेकिन अभी तक किसी ने आवेदन जमा नहीं किया है। आज पूर्व पार्षद कमला मिश्रा,संतोष सूर्यवंशी,कैलाश नाथ कश्यप,अशोक सूर्यवंशी,फत्तेलाल सूर्यवंशी, और राजमकुमार कौशिक ने फार्म लिया है।

                         तैय्यब ने बताया कि बिलासपुर विधानसभा के लिए अब तक 24 लोगों ने दावा किया है। आज सौरभ प्रताप सिंह,विजय पाण्डेय,अशोक अग्रवाल,श्याम कश्यप,शशि देवांगन,अजय कुमार नामदेव और चन्द्रप्रकाश ने आवेदन फार्म लिया है। लेकिन किसी ने भी अब तक आवेदन फार्म जमा नहीं किया है।

एनओसी के बिना आवेदन अमान्य

           विजय केशरवानी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेश कमेटी ने स्पष्ट किया है कि ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी जिला कांग्रेस कमटी के जरिए  आवेदनों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जमा किया जाएगा। मिले आवेदनों के आधार पर ही नामों पर विचार किया जाएगा। निर्धारित प्रारूप में आवेदन जमा नहीं होने पर विचार नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि सभी ब्लाॅक अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि आवेदकों से निर्धारित प्रारूप में ही प्रविष्टियां भराए। आखिरी काॅलम में निर्धारित प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के एकाउंटेंट देवेन्द्र डडसेना से एन. ओ. सी. के बाद ही आवेदन जमा करें।

         अनिल चौहान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव संचालन और उम्मीदवारों के चयन में ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी कार्यकारिणी की भूमिका अहम होगी। सभी ब्लाॅक कांग्रेस कमेटियों के गठन के लिए निर्धारित प्रारूप दिया जा चुका है। ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्षों की नयी नियुक्तियों के बाद जिले के सभी सातों ब्लाॅकों में नयी कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रियाशीघ्र पूरी कर ली जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *