चार ग्राम पंचायत सचिव सस्पेंड,जिला पंचायत CEO ने दी लापरवाही की सजा

बिलासपुर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने चार ग्राम पंचायतों के सचिवों को शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत तखतपुर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत साल्हेकापा के सचिव सत्य प्रकाश साहू, लाखासार ग्राम पंचायत के सचिव  दिव्यांशु चतुर्वेदी को अपने सचिव पद के कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता एवं लापरवाही बरतते हुए अपने मुख्यालय की ग्राम पंचायत में लगातार अनुपस्थित रहने, शासन की महत्वपूर्ण योजना की जानकारी जनपद पंचायत कार्यालय में समयावधि में प्रस्तुत नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत तखतपुर निर्धारित किया है। निलंबन आदेश के अनुसार जनपद पंचायत बिल्हा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत पेण्डरवा (उ.) के ग्राम पंचायत सचिव  जागेन्द्र सिंह को निराश्रित पेंशन भुगतान संबंधी, 14वें वित्त की डेसबोर्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, बजट एवं वार्षिक प्रतिवेदन की जानकारी प्रस्तुत नहीं करने तथा ग्राम पंचायत का प्रिया साफ्ट एन्ट्री नहीं कराने जनपद पंचायत में आयोजित सचिवों की समीक्षा बैठक में अधिकांशतः अनुपस्थित रहने, शासन द्वारा चाही गई जानकारी समयावधि में प्रस्तुत नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बिल्हा निर्धारित किया गया है।

इसी प्रकार जनपद पंचायत मस्तूरी के अन्तर्गत पंचायत सचिव ग्राम पंचायत लोहर्सी एवं अतिरिक्त प्रभार ग्राम पंचायत जोंधरा के पंचायत सचिव धुनीराम कुर्रे को संचार क्रांति योजना, उज्जवला योजना के क्रियान्वयन, पेंशन योजना के क्रियान्वयन, जन संवाद योजना में अनुपस्थित पाये जाने एवं उच्च अधिकारियों द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्देशों का पालन करने में लगातार लापरवाही एवं उदासीनता बरतते हुए समयावधि में वांछित जानकारी प्रस्तुत नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत मस्तूरी निर्धारित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *