बेलतरा में दावेदारों का रिकार्ड…बिलासपुर में बंट गए 15 फार्म…शिवा मिश्रा के साथ अंकित,अमितेश ने भी किया दावा

बिलासपुर– बिलासपुर जिले के सभी ब्लाकों में एक अगस्त से प्रोफार्मा बंटने का काम शुरू हो गया है। प्रोफार्मा वितरण के दूसरे दिन दावेदारों ने ब्लाक कांग्रेस कमेटी से दूसरे दिन प्रोफार्मा लिया है। बेलतरा में प्रोफार्मा लेने वाले यानि दावेदारों की संख्या रिकार्ड तोड़ तक पहुंच गयी है। दूसरे दिन बेलतरा के लिए 9 लोगों ने आवेदन फार्म लिया। जबकि बिलासपुर में दूसरे दिन प्रोफार्मा लेने वालों संख्या आठ है।

                         कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लाक कांग्रेस कमेटियों से प्रोफार्मा लेने वालो की संख्या बढ़ने लगी है। बेलतरा में अब तक पिछले दो दिनों में 31 लोगों ने आवेदन फार्म लिया है। फार्म वितरण के दूसरे दिन बेलतरा के लिए 9 लोगों ने प्रोफार्मा लिया । जबकि बिलासपुर में आज शिवा मिश्रा समेत 8 लोगों ने दावा किया है। कुल मिलाकर दो दिनो में बिलासपुर विधानसभा के लिए 15 लोगों ने आवेदन फार्म लिया है।

बेलतरा के लिए दो दिनों में 31 फार्म का वितरण

विनोद साहू ने बताया कि दो दिनों में बेलतरा विधानसभा के लिए कुल 31 लोगों ने आवेदन फार्म लिया है। पहले दिन 22 लोगों ने आवेदन फार्म लिया। जबकि दूसरे दिन 9 लोगों ने आवेदन मांगा है। आज प्रोफार्मा लेने वालों में प्रमुख नाम अमितेष राय,अंकित गौरहा,अजय सिंह,जगमोहन कश्यप,राजेन्द्र वर्मा,पुष्पेन्द्र मिश्रा,गोवर्धन,साखन दर्वे और रोहित कुमार कौशिक का नाम है।

बताते चलें कि अंकित गौरहा बेलतरा विधानसभा से युवा चेहरे के रूप में दावा किया है। अंकित बेलतरा विधानसभी में सालों से सक्रिय चेहरा है। अमितेष राय ने भी प्रोफार्मा लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के सामने किस्मत आजमाने का फैसला किया है। अमितेष राय एनएसयूआई के राष्ट्रीय टीम मेंं सदस्य हैं। छात्र परिषद में अच्छी दखल रखते हैं।

बिलासपुर में अब तक बंट गए 15 आवेदन

ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष और युवा पार्षद तैय्यब हुसैन ने बताया कि बिलासपुर विधानसभा के लिए दूसरे दिन कुल 8 लोगों ने प्रोफार्मा लिया है। एक दिन पहले कुल 7 सात लोगों आवेदन लिया है। अब तक बिलासपुर विधानसभा के लिए कुल 15 दावेदार आए हैं। तैय्यब ने बताया कि दूसरे दिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवा मिश्रा ने आवेदन फार्म लिया है। इसके अलावा पूर्व महापौर राजेश पाण्डेय, नेत्री सीमा सोनी, दीपक पाण्डेय,केशव गोरख,अजय पन्त,भरत लोनिया और उमेश कश्यप ने आवेदन लिया है।

किसी ने नहीं जमा किया आवेदन

बिलासपुर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तैय्यब और बेलतरा प्रभारी विनोद साहू ने बताया कि दूसरे दिन भी किसी ने आवेदन जमा नहीं किया है। यद्यपि अभी आवेदन जमा करने के लिए बहुत समय है। उम्मीद है कि लोग चौथे दिन से प्रोफार्मा भरकर जमा होना शुरू हो जाएगा। लोगों में प्रक्रिया को लेकर बहुत खुशी है।

शैलेश पाण्डेय और अटल का इंतजार

लोगों को उम्मीद थी कि दूसरे दिन बिलासपुर विधानसभा के लिए प्रमुख दावेदार शैलेश और अटल ने प्रोफार्मा नहीं लिया है। उम्मीद है कि तीसरे दिन शैलेश आवेदन ले सकते हैं। फिलहाल कोटा से भी शैलेश पाण्डेय ने आवेदन नहीं लिया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव शहर से बाहर है। इसलिए उन्होने आवेदन फार्म नहीं लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *