जोगी ने बताया..अमेरिका में हुआ पैदा..समीरा पैकरा ने कहा…अमित ने हलफनामा में बताया है जन्मस्थान सारबहरा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— भाजपा नेत्री समीरा पैकरा की याचिका पर आज मरवाही विधायक अमित जोगी ने बताया कि उनका जन्म अमेरिका के टैक्सास स्थित डल्लास में हुआ है। न्यायाधीश गौतमा भादुड़ी के कोर्ट में सुनवाई के दौरान समीरा के वकील सतीश चन्द्र वर्मा के सवाल के जवाब में यह बातें अमित जोगी ने कही। सुनवाई के दौरान अमित जोगी ने कहा कि यह सच है कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ है। दस्तावेज देखकर बताउंंगा कि चुनाव के समय हलफनामा में जन्मस्थान क्या लिखा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     मरवाही विधायक के जन्म स्थान को लेकर समीरा पैकरा की याचिका पर आज हाईकोर्ट में प्रतिपरीक्षण हुआ। समीरा पैकरा की तरफ से वकील सतीशन्द्र वर्मा ने पैरवी की। सुनवाई के दौरान अमित जोगी ने कोर्ट में स्वीकार किया कि उनका जन्म अमेरिका में टैक्सास प्रांत के डल्लास शहर में 7 अगस्त 1977 को हुआ। पढ़ाई लिखाई इंदौर में हुई।

                       प्रति परीक्षण के दौरान अमित जोगी ने बताया कि उन्हें नही मालूम कि मरवाही विधानसभा चुनाव लड़ते समय जन्मस्थान को लेकर क्या लिखा गया है। दस्तावेज देखने के बाद ही बता बताउगा। सतीश वर्मा ने कोर्ट को बताया कि अमित जोगी ने चुनाव के समय हलफनामा में अपना जन्म स्थान गौरेला के सारबहरा में बताया है। प्रमाण में दस्तावेज भी जमा किए हैं। जोगी ने कहा कि इसकी जानकारी दस्तावेज देखने के बाद ही बता पाउंंगा।

              जोगी ने कोर्ट में माना कि जन्मस्थान टैक्सास है। पढाई लिखाई इन्दौर में हुई है। मार्कशीट की मूल प्रति गुम हो चुकी है। डूप्लीकेट में जन्म तारीख गलत लिखा गया है। ु

                         कोर्ट में समीरा पैकरा के वकील ने कहा कि एक व्यक्ति दो स्थान में नहीं पैदा हो सकता। अमित जोगी एक तरफ अपने जन्मस्थान को लेकर सारबहरा गौरेला का हलफनामा दिया है। जबकि उनका जन्मस्थान टैक्सास है।

                      मामले में याचिकाकर्ता समीरा ने बताया कि एक जन्मप्रतिनिधि गलत हलफनामा नहीं दे सकता है। अमित जोगी का जन्म टैक्सास में हुआ है। आज उन्होने खुद स्वीकार भी कर लिया है। जबकि चुनाव के समय हलफनामा में बताया है कि उनका जन्म और निवास सारबहरा गौरेला है। ऐसे जनप्रतिनिधि को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

close