काला झण्डा दिखाने निकले युंकाई गिरफ्तार…लगाया घटिया मोबाइल बांटने का आरोप…कहा…मोबाइल नहीं रोजगार चाहिए

बिलासपुर— युवा कांग्रेस नेताओं ने मोबाइल तिहार में चाइना मेड हल्की क्वालिटी मोबाइल बांटने का आरोप लगाया है। मोबाइल तिहार का विरोध करने वाले युवा कागेंस नेताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री और मंत्री घूम घूम कर घटिया मोबाइल बांट रहे हैं। मोबाइल देकर युवाओं का वोट बटोरने का काम कर रहे हैं। पहले किसानों अब बेरोजगारों युवकों को छलने का नाटक किया जा रहा है।सीएम का काला झंडा दिखाकर विरोध में निकले सभी युंकाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोनी भेज दिया गया। बाद में सभी नेताओं को निःशर्त रिहा भी कर दिया गया। कर

        मुख्यमंत्री और मोबाइल तिहार योजना कार्यक्रम के खिलाफ काला झंडा दिखाने निकले सभी युवा कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोनी थाना भेज दिया। मुख्यमंत्री का दौरा खत्म होने के बाद युंकाइयों को पुलिस ने देर शाम निःशर्त रिहा भी कर दिया। युंकाइयों के अनुसार प्रदेश के 20 लाख युवाओंको रोजगार की जरूरत है। लेकिन चायना मेड घटिया मोबाइल बांटकर सरकार युवाओं की वोट खरीद रही है।
             काला झंडा दिखाने निकले युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव जावेद मेमन ने कहा कि कांग्रेस को मोबाइल बाटने पर कोई आपत्ति नही है। लेकिन सरकार की बदनीयत पर आपत्ति जरूर है। बेहतर होता कि सरकार युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराती। रोजगार मिलने के बाद युवा मोबाइल जरूर खरीद लेता। युवाओं और महिलाओं को रमन सरकार गुमराह कर रही है। रोजगार देने के बजाय हल्के स्तर का मोबाइल देने के लिए उनसे आधार कार्ड,राशन कार्ड,बैंक पास बुक और स्मार्ट कार्ड जैसे दस्तावेज मंगवाए गए। जाहिर सी बात है कि सरकार की नीयत में खोट है।
                              जावेद मेमन ने कहा मोबाइल या सिम कार्ड लेने के लिए उच्चतम न्यायालय ने आधार कार्ड की अनिवार्यता जूद इसके भाजपा सरकार बाकि दस्तावेज़ मांग रही है। जब फ्री में मोबाइ बांटना है तो पास बुक की जरूरत क्या है। युंका नेता ने आरोप लगाया कि जिस तरह फसल बीमा के लिए इफको टोकियो कंपनी के साथ मिलकर गरीब किसानों की फसल बीमा राशि अनावरी रिपोर्ट की आड़ में भ्र्ष्टाचार की बलि चढ़ गयी। घटिया सायकल खरीद कर करोड़ो का भ्र्ष्टाचार किया गया। ठीक इसी तरह घटिया स्तर की मोबाइल खरीदी कर करोड़ो का भ्र्ष्टाचार किया गया है।
              शहर अध्यक्ष शिवा नायडू ने कहा कि नवंबर मे होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा सरकार वोट लेने युवाओंको को मोबाइल का प्रलोभन दे रही है। चुनाव अचार संहिता से पहले सरकार युवाओं से वोट लेने की साजिश कर रही है। सरकार चुनावी खर्च की व्यवस्था करने के लिए शराब बिक्री और इन सब चीजों की खरीदी की आड़ में करोड़ो ,अरबो रुपये की व्यवस्था करने में लगी है। अगर सरकार की नीयत साफ है तो अनावारी रिपोर्ट की आड़ में फसल बीमा की राशि देने में गड़बड़ी बन्द करे। किसानों को उनका हक दिलाए। युवाओ को रोजगार दिलाने की दिशा में ईमानदारी और गंभीरता से प्रयास किया जाए।
                   विरोध प्रदर्शन में प्रदेश सचिव जावेद मेमन लक्ष्मी नाथ साहू जिला महासचिव गोपाल दुबे, विनय वैद्य,शहर अध्यक्ष शिवा नायडु,जिला सचिव वक़ार खान,राजीव कांग्रेस के आबिद अली शेख हनी विधानसभा महासचिव ऋषि कश्यप,मो.अयाज़,शेख आकिब,अक्षय नवरंग,अमन सोनी,नीरज जायसवाल, असद खान शुभम गेडाम, वसीम खान,मो.नाज़िमआयुष बोरकर,साहिल खान अन्नय भीमटे, शांतनु मेश्राम नील दिप बोरकर,रवि गेडाम और सैकड़ो की संख्या में युवा कांग्रेसी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *