डॉ.रमन बोले – जब तक छत्तीसगढ़ की जनता चाहेगी मुख्यमंत्री रहूंगा….युवा और किसान हमारे साथ हैं…

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा है कि – ” छत्तीसगढ़ की जनता ने पिछले तीन चुनावों से मुझे मुख्यमंत्री बनाया है….. और जब तक प्रदेश की जनता चाहेगी तब तक मुख्यमंत्री रहूंगा…. यह मेरे ऊपर नहीं है….. जनता के ऊपर है….। जनता ही तय करेगी मुझे कब तक मुख्यमंत्री रहना है।”

यहां मोबाइल तिहार में शामिल होने आए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यह बात पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहीं। उनसे पूछा गया था कि विपक्ष का आरोप है कि युवाओँ औऱ किसानों के असंतोष को दबाने के लिए मोबाइल तिहार शुरू किया गया है। इसके जवाब में उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवा औऱ किसान हमारे साथ हैं। तभी हम पिछले तीन चुनावों से सरकार बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता जब तक चाहेगी तब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा।

उन्होने बताया कि आज बिलासपुर में तीन महत्वपूर्ण योजनाओँ की शुरूआत हुई है। सूचना क्रांति योजना के तहत लोगों को मोबाइल वितरण का काम शुरू किया गया है। इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में 50 लाख लोगों को 60 दिन के अँदर मोबाइल बांटे जाएँगे। इसी तरह बिलासपुर में अमृत योजना की शुरूआत की गई है। जिससे शहर  को खूँटाघाट से फ्लो वाटर मिल सकेगा। इससे आने वाले 50 साल तक बिलासपुर शहर में पीने के पानी की कोई दिक्कत नहीं होगी।

डॉ. सिंह ने बताया कि बिलासपुर में 13 करोड़ की लागत से मां और बच्चों के अस्पताल का शुभारंभ किया गया है। जिसमें वार्ड के साथ दो ओ.टी. का निर्माण किया गया है। इससे अच्छी सुविधा मिल सकेगी। उन्होने यह भी बताया कि प्रदेश के किसानों के लिए 1-2-3 एचपी के सिंचाई पम्पों के लिए फ्लैट रेट की सुविधा दी गई है। साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान दिए जाने का निर्णय लिया गया है। अब सीधी भर्ती या पदोन्नति के जरिए 30 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को चार स्तरीय वेतनमान मिलेगा। इससे कर्मचारियों की काफी पुरानी माँग पूरी हुई है। इस घोषणा  से सरकार पर 100 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *