CM डॉ रमन 30 जुलाई को रायपुर में करेंगे प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार का शुभारंभ,कंगना रणावत भी होंगी शामिल

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सोमवार 30 जुलाई को रायपुर में आयोजित समारोह में रायपुर जिले की महिलाओं और कॉलेजों के विद्यार्थियों को निःशुल्क स्मार्ट फोन का वितरण करते हुए प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार की शुरूआत करेंगे। समारोह यहां बूढ़ा तालाब (विवेकानंद सरोवर) के सामने इंडोर स्टेडियम में सवेरे 11 बजे शुरू होगा।जिला प्रशासन ने मोबाइल तिहार के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास भवन में जिले के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यों और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें जरूरी निर्देश दिए। श्री चौधरी ने बताया कि मोबाइल तिहार के इस विशेष आयोजन में रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस, प्रदेश के कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री पुन्नू लाल मोहले, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष एवं विधायक धरसींवा देवजी भाई पटेल, रायपुर नगर पालिक निगम के महापौर प्रमोद दुबे, विधायक रायपुर ग्रामीण श्री सत्यनारायण शर्मा, अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू, विधायक रायपुर (उत्तर) श्रीचंद सुंदरानी, आरंग विधायकनवीन मारकण्डेय सहित अध्यक्ष जिला पंचायत रायपुर शारदा देवी वर्मा विशेष अतिथि के रूप उपस्थित रहेंगी। उनके अलावा मुम्बई की फिल्म कलाकार कंगना रणावत भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

स्मार्ट फोन के लिए कॉलेज अपने विद्यार्थियों की जानकारी,वेबसाईट में 31 जुलाई तक अनिवार्य रूप से दर्ज करें
कलेक्टर ओ.पी.चौधरी ने रायपुर जिले के सभी शासकीय एवं निजी विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालयों को संचार क्रान्ति योजना की बेवसाईट में पात्र छात्रों की जानकारी आगामी 31 जुलाई तक अनिवार्य रूप से दर्ज करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री चौधरी आज यहां जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में जिले के शासकीय और निजी कॉलेजों के प्राचार्यो की बैठक में उपरोक्त निर्देश दिए। उन्होंने धीमी गति से प्रविष्टि करने वाले कॉलेजों के नोडल अधिकारियों पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्धारित समय-सीमा  में प्रविष्टि पूर्ण करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी संस्थान का कोई भी पात्र विद्यार्थी वेबसाईट में प्रविष्टि नहीं होने के कारण मोबाईल प्राप्त नहीं कर पाता है तो इसके लिए संबंधित संस्थान के प्राचार्य व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे तथा उनके विरूद्ध कार्यवाही भी की जायेगी ।

कार्यक्रम के निःशुल्क पास मिलेंगे कलेक्ट्रेट से-
कलेक्टर ने बताया कि मोबाइल तिहार कार्यक्रम के निःशुल्क पास 28 जुलाई को सुबह 11ः30 बजे से कलेक्टेªट के कक्ष क्रमांक -11 से प्राप्त किए जा सकेंगे। लोग यहां से निःशुल्क पास प्राप्त कर सकते है। कार्यक्रम में प्रवेश पास के आधार पर ही होगा तथा सीटों की उपलब्धता पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। कार्यक्रम में महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के दलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं ओपन क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी, अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र नायक, रोजगार अधिकारी श्री केदार पटेल, संचार क्रान्ति योजना की प्रभारी सुश्री स्नेहा प्रिया तथा सभी शासकीय व निजी महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close