अध्यापक संविलयन : 2 अगस्त तक EKYC कराना जरूरी,आदेश जारी

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”13″]
भोपाल।
लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को अध्यापक संवर्ग के सभी लोक सेवकों का एक की ekyc किए जाने हेतु पत्र जारी किया गया है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि अध्यापक संवर्ग अंतर्गत नियुक्त लोक सेवकों को स्कूल शिक्षा विभाग में नियुक्त किए जाने की कार्यवाही प्रचलन में है। इसके लिए प्राथमिक स्तर पर कार्यवाहियां की जानी ह। उनमें सभी लोक सेवक अपने बैंक अकाउंट को आधार नंबर से लिंक करते हुए ई केवाईसी कराया जाना 2 अगस्त तक सुनिश्चित करें।एजुकेशन पोर्टल पर जिन अध्यापकों की ई सेवा पुस्तिका के प्रथम नियुक्ति आदेश संविलियन आदेश और सेवा पुस्तिका का प्रथम पेज अपलोड नहीं हो तो तत्काल कराया जाना सुनिश्चित करें।

उक्त कार्रवाई के बिना अध्यापकों का शिक्षा विभाग में नियुक्त किया जाना संभव नहीं हो सकेगा।अतः कार्रवाई समय सीमा में अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए। किसी अध्यापक की उक्त अनुसार कार्यवाही ना होने की स्थिति में संबंधित अध्यापक स्वयं इसके लिए उत्तरदाई होंगे। उपरोक्त कार्रवाई की प्रगति की समीक्षा प्रतिदिन जिला शिक्षा अधिकारी अनिवार्य रूप से करेंगे और कार्यवाही पूर्ण होने पर प्रतिवेदन 3 अगस्त को संचालनालय को भेजेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close