जब महापौर ने मध्यान्ह भोजन का चखा स्वाद,फिर बोले-वेरी गुड,अब सामान्य सभा मे खिलाएँगे खाना

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— मध्यान्ह भोजन की मिल रही लगातार शिकायत के बाद महापौर किशोर राय ने औचक बच्चों के खाना निरीक्षण किया। इसके बाद बच्चों के बीच से ही खाना लिया। कार्यालय पहुंचकर अन्य सदस्यों के साथ खाया। फिर कहा वेरी गुड..अब सभी निगम पार्षदों और पत्रकारों को मध्यान्ह भोजन का सामान्य सभा में खाना खाने का निवेदन करूंगा। पूछूंगा यदि स्वाद और पोष्टिकता में कहीं कमी हो तो बताएं। लोगों के स्वाद लेने और शिकायत के बाद ही किसी सर्विस देने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। फिलहाल मैने साथियों के साथ जमकर खाया। मुझे गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी तो नजर नहीं आयी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                       पत्र पत्रिकाओं और निजी स्तर पर मिली शिकायत के बाद महापौर किशोर राय ने बच्चों के बीच पहुंचकर मध्यान्ह भोजन का औचक जायजा लिया। निरीक्षण के बाद महापौर किशोर राय ने अपने और अन्य एमआईसी साथियों के लिए भोजन भी पैक करवाया। उन्होने कहा कि यदि स्वाद और गुणवत्ता  में किसी प्रकार की कमी पायी जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

             महापौर ने वितरण केन्द्र से भी खाना मंगवाया। कार्यालय में पहुंचकर एमआईसी साथी और अन्य पार्षदों के साथ बच्चों के खाने को चखा। इसके अलावा वितरण केन्द्र से लाए गए खाने का भी स्वाद लिया। उन्होने बताया कि दोनों भोजन समान है। एक ही केन्द्र से बने हैं। दोनों का स्वाद और गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का फर्क नहीं है।

                                खाने के साथ महापौर ने स्कूली बच्चों को दिए जाने वाले पाताल की चटनी और पापड़ का भी स्वाद लिया। उन्होने कहा कि किसी भी आयटम में कमी नहीं है। पुलाव में गाजर मटर की भी मात्रा पर्याप्त है।

सामान्य सभा में खिलाएंगे मध्यान्ह भोजन

                     मेयर किशोर ने बताया कि हो सकता है कि किसी को कुछ शक सुभह हो। इसलिए एमआईसी सदस्यों से विचार विमर्श के बाद आगामी सामान्य सभा में उपस्थित सभी लोगों को मध्यान्ह भोजन परोसा जाएगा। इस दौरान पत्रकार और अन्य पार्षद साथी भी रहेंगे। उनसे भी खाने की गुणवत्ता का फीड बैक मिलेगा। फिलहाल मुझे तो खाना ठीक लगा।

शहर के सत्तर स्कूलों में वितरण

मेयर ने बताया कि शहर के सत्तर स्कूलों में मध्यान्ह भोजन का वितरण किया जाता है। सेन्ट्रल किचन लालखदान में है। वहीं से शहर के अन्य स्थानों के स्कूलों में भोजन दिया जाता है। अलग अलग दिन को भोजन का मीनू अलग-अलग होता है। देखते हैं सामान्य सभा का दिन कौन सा होता है।

close