युवा कांग्रेसियो ने घेरा सीएम आवास,झीरम कांड के गुनाहगारों की गिरफ्तारी के लिए की सीबीआई जांच की मांग

Bhupesh baghel, congress, news, youth congress, रायपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने सोमवार को रोज़गार देने की मांग को लेकर , बढ़ती महँगाई के विरोध ,महिलाओं पर हो रहे अत्याचार , झीरम कांड के गुनाहगारो की गिरफ्तारी के लिये सीबीआई जांच की मांग और किसानों की अनदेखी के खिलाफ, भ्रष्टाचार, कांकेर में हुये युवा कांग्रेसियों पर बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज के विरोध में प्रदेश भर से आये हज़ारों युवा कांग्रेसियों ने भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव उपाध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया ।

घेराव से पहले आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा ये रमन सरकार मोबाइल बांट रही है जबकि युवाओं को रोज़गार चाहिये।आगे भूपेश ने कहा झीरम के शहीदों को अब तक न्याय नही मिला।अंत मे भूपेश बघेल ने युवा कांग्रेसियों के साथ युवा कांग्रेस जिन्दाबाद के नारे लगाये।

राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव ने युवाओं को संबोधित करते हुये कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ युवाओँ को रोजगार देने की बात की लेकिन अब सत्ता में आने के बाद गोबर के थेपले थापने और पकोड़े तलने की बात कर रहे है क्या उच्च शिक्षा लेने के बाद युवा चाय बेचे और पकोड़े तलें ?

उमेश पटेल ने सभा मे अपने संबोधन में कहा अगर हम युवाओं को रोज़गार नही दे पाये, महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को नही रोक पाये, किसानों को फ़सल का उचित मूल्य नही दिला पाये और महंगाई को रोक नही पाये तो ये देश बर्बाद हो जायेगा । आगे कहा परिवर्तन युवा ही लाते है और हम सब युवा मिलकर इस प्रदेश से इस भ्रस्ट रमन सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

प्रवक्ता शेख मुशीर ने बताया आज युवाओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी चंदन यादव , वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्यनारायण शर्मा ने संबोधित किया। मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले प्रदेश भर से आये हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गौस मेमोरियल ग्राउंड के पास प्रदर्शन किया तो उस प्रदर्शन में दो दर्जन से ज्यादा युवाओं को पुलिस के साथ धक्का मुक्की में चोट आयी। पुलिस ग्राउंड के पास हज़ारों कार्यकर्ताओ को पुलिस ने गिरफ़्तार किया और और निशर्त रिहा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *