साढ़े तीन हज़ार मृत शिक्षा कर्मियों के परिजनों को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति देने की उठी मांग… सीएम हाउस घेराव की चेतावनी

Chief Editor
2 Min Read
chhattisgarh local news,cgwall,news portal,chhattisgarh,breaking news,bilaspurरायपुर  ।   “छत्तीसगढ़ वर्ग 03 संघर्ष मोर्चा” के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू ने राज्य के मृत शिक्षाकर्मियों के परिजनों के लिए तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति आदेश जारी करने की मांग राज्य सरकार से की है।
           प्रदेश संयोजक जाकेश साहू ने बताया कि विगत 2013 से अब तक राज्य में लगभग 3500 (तीन हजार पांच सौ) शिक्षाकर्मियों का आकस्मिक निधन हुआ है ।  जिनके परिजनों को राज्य सरकार ने अभी तक अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान नहीं की है। जिसके कारण मृत शिक्षाकर्मियों के परिवारों को आज दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही है ।  कई परिवार के सदस्यों को रोजी-मंजूरी कर जीवन यापन करना पड़ रहा है। राज्य सरकार अपने नियमित कर्मचारियों की मृत्यु  होने पर उनके परिजनों को तुरन्त अनुकम्पा नियुक्ति देती है  ।  लेकिन शिक्षाकर्मियों के मामले में शुरू से सरकार द्वारा भेदभाव पूर्ण रवैय्या अपनाया जा रहा है। जो न्याय के प्राकृतिक सिद्धांत के बिल्कुल विपरीत है    । उन्होने बताया कि  शिक्षाकर्मियों के परिजनों को पहले शासन अनुकम्पा नियुक्ति दे रही थी लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया।
       “छत्तीसगढ़ वर्ग 03 संघर्ष मोर्चा” के प्रान्तीय संयोजक जाकेश साहू ने मृत शिक्षाकर्मियों के 3500 परिवारों की ओर से राज्य सरकार को पन्द्रह दिवस का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि राज्य सरकार द्वारा पन्द्रह दिवस के भीतर इन्हें अनुकम्पा नियुक्ति का आदेश जारी नहीं किया जाता है तो सभी 3500 पीड़ित परिवार के समस्त लगभग पन्द्रह हजार (15000) सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा। जिनकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी राज्य शासन की होगी।
close