शिक्षा कर्मी संविलयन शिविरों में शिक्षकों को राहत: LPC और PRAN को लेकर भी मिल रही सुविधा

Shri Mi
1 Min Read

जांजगीर-चांपा।राज्य सरकार के आदेशानुसार जिले के 8000 शिक्षा कर्मियों का संविलयन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ के मार्गनिर्देशन में जिले के सभी ब्लााक मुख्यालयों में 14 व 15 जुलाई को दो दिवसीय विकासखण्ड स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में शिक्षकों का अंतिम वेतन प्रमाण पत्र का वितरण किया जा रहा है। शिक्षकों का व्यक्तिगत विवरण ई-कर्मचारी वेबसाईट में फीड किया जा रहा है, साथ ही शिक्षकों के वेतन भुगतान हेतु वेब साईट में मास्टर एंट्री भी की जा रही है। ऐसे शिक्षक जिनका प्रान नंबर नहीं बना है, उनके प्रान नंबर के लिए कंप्यूटर में सीएसआरएफ की प्रविष्टि की जा रही है।

जिले के सबसे बड़े जनपद नवागढ़ में कुल 996 शिक्षकों का संविलयन किया जाना है। नवागढ़ के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज दो दिवसीय शिविर के प्रथम दिन 14 जुलाई को नगरीय एवं ग्रामीण स्कूलों के करीब 500 शिक्षकों का डॉटा फीड करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 28 कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं सहयोगी कर्मचारियों की डियूटी लगाई गई है। संविलयन से शिक्षको में प्रसन्नता है एवं संविलयन प्रक्रिया में उत्साह के साथ सहयोग कर रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close