आबकारी टीम की कार्रवाई..दो अलग अलग ठिकाने से 48 लीटर शराब बरामद…महाराष्ट्र की महंगी शराब जब्त

बिलासपुर–आबकारी विभाग ने पिछले चार दिनों के भीतर कार्रवाई करते हुए 48 लीटर शराब बरामद किया है। बीती रात अाबकारी की टीम ने महाराष्ट्र की शराब को खपाने के प्रयास में घूम रहे दो लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के नाम अशोक खन्ना और सुरेश यादव है। दोनो आरोपी बिलासपुर के रहने वाले हैं। नागपुर से गोंदिया के रास्ते ट्रेन से चोरी छिपे शराब लाकर बिलासपुर में खपाने के प्रयास में घूम रहे थे। मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को धर दबोचा। आबकारी की टीम ने चार दिन पहले कोटा क्षेत्र में चोरी छिपे शराब परिवहन करते दो आरोपियों को पकड़ा है।

                  पिछले चार दिनों के भीतर आबकारी की टीम ने ताबडतोड़ कार्रवाई करते हुए कुल 48 लीटर शराब का परिवहन करते पकड़ा है। जानकारी के अनुसार बीती रात रायपुर रोड बोदरी के पास दो आरोपियों को महाराष्ट्र की शराब के साथ पकड़ा गया है। आबकारी टीम को जानकारी मिली कि दो युवक महाराष्ट्र से शराब लाकर खपाने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना मिलते ही दारोगा आशीष सिंह, दीपक ठाकुर की अगुवाई में नेतराम,अनवर,राजेश पाण्डेय और नवनीत पाण्डेय ने बोदरी के पास रायपुर रोड पर बिना नम्बर वाली काले रंग की एक्टीवा को पकड़ा।

        आशीष सिंह ने बताया कि छानबीन के दौरान एक्टीवा में मंहगी शराब बरामद हुई है। एक्टीवा में करीब 24 लीटर बडवाइज ब्रांड की महंगी शराब को जब्त किया गया है। आरोपियों ने बताया कि नागपुर और गोंदिया से महंगी शराब लाकर शहर में खपाते हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ 34(1)(2) और धारा 36 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वेलकम डिस्लेरी की शराब पकड़ाई

                                इसी तरह 8 जुलाई को आबकारी टीम ने कार्रवाई करते हुए कोटा क्षेत्र के खुरदुर पिपरतराई के बीच दो आरोपियों को शराब का अवैध परिवहन करते पकड़ा । आबकारी दारोगा नितिन शुक्ला ने बताया कि दो लोग हीरो होन्डा डीलक्स क्रमांक CG-10-6314 से बोरी में शराब लेकर जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर मोटर सायकल सवार दोनों आरोपियों को खुरदुर और पिपरतराई के बीच रोका गया। पहले तो दोनों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन भागने में कामयाब नहीं हो पाए।

                               पकड़े गए दोनों आरोपियों का नाम बलिराम भास्कर और चन्द्रप्रकाश भास्कर है। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वेलकम डिस्लेरी में काम करते हैं। शराब से भरी बोतलों को बाहर फेंक देते हैं। काम खत्म होने के बाद शराब से भरी बोतलों को इकठ्ठा कर पिपरतराई में बेंच देते हैं। दोनों आरोपियों ने बताया कि पकड़ी गयी शराब को पिपरतराई में बेंचने जा रहे थे।

                      नितीन शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास से करीब 24 लीटर शराब बरामद हुई है। आरोपियों के खिलाफ 34(1) (2) और धारा 59 के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *