भूपेश बघेल की अगुवाई में कांग्रेस का हल्ला बोल,किसानों के मुद्दे पर तखतपुर तहसील का घेराव

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।सूखा क्षेत्रों में किसानों के साथ सरकार के द्वारा किए जा रहे अत्याचार और बीमा राशि का भुगतान नहीं करने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में आज कांग्रेस जनों ने तहसील कार्यालय का घेराव किया।भूपेश बघेल ने गुरुवार को तखतपुर में सरकार को ललकारते हुए कहा कि सुआ नाच हम लोगों ने महिलाओं का देखा था पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सरोज पांडे के साथ ठुमके लगा रहे हैं।उन्होंने कहा कि किसान लटक रहा है और यह लोग मटक रहे हैं।श्री बघेल ने आगे कहा कि पुलिसकर्मियों को प्रदेश सरकार ने ठगा है जब आंदोलन कर रहे थे।तब इन्होंने पति और पत्नी के बीच में लड़ाई कराई संविलियन के नाम पर सरकार ने शिक्षाकर्मियों को धोखा दिया है।और इनका मुखिया देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब के खाते में जिसने 15 लाख रुपए देने का वादा किया था।आज वह भी किसी के खाते में नहीं मिला है।

डॉ रमन सिंह का बेटा जो अभिशाक सिंह के नाम से विदेश के बैंकों में पैसा जमा कराया है।और प्रदेश के गरीब किसानों का धान और गरीबों के चावल के पैसे लूट कर विदेश के खाते में जमा कराए गए हैं। सुखा राहत के नाम पर किसानों को धोखा दिया जा रहा है। धमतरी के किसान को ₹2.30 पैसे देकर उसे संतुष्ट किया गया जिस तरह दुकान का और दुपहिया वाहन का बीमा होता है और बीमा राशि प्राप्त करने के लिए क्लेम किया जाता है।पर भाजपा सरकार ने किसानों को इतना भी हक नहीं दिया है।

और किसान अपने सूखी फसल के लिए जो बीमा पटाया है।उसका लाभ नही मिला हमारी सरकार आएगी तो हम किसानों के साथ न्याय करेंगे भाजपा की सरकार ने किसानों को जीरो परसेंट ब्याज में पैसे देने की बात कह कर 12:30 पर्सेंट ब्याज वसूला जा रहा है।हमारी जब सरकार आएगी तब हम नरवा गरुवा घुरुवा और बारी पर कार्य करेंगे गायों के लिए काजीं हाऊस बनवाएंगे।

प्रदेश की वर्तमान सरकार ने गैस सिलेंडर साडे ₹850 कर दिया गया है।गरीबों से बिजली बिल के नाम से अवैध उगाही की जा रही है प्रदेश सरकार ने गांव में शराब की नदियां बहाई है हमारी सरकार आएगी तो दूध की नदी बहेगी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह,बृजमोहन अग्रवाल ,अमर अग्रवाल ,राजेश मूणत इन सभी को न तो कृषि से मतलब है।ये कृषि के कार्य के लोग जानते हैं।हम बैलगाड़ी को हांकने वाले हैं ।और वह बैल गाड़ी में बैठना भी नहीं जानते हैं।सूखा रात के नाम से गरीबों के साथ धोखा दिया गया है।नदी का पानी जो किसानों के खेत तक आना चाहिए वह जो उद्योगपतियों को मिल रहा है।हमारी सरकार आएगी तो नदियों को पानी किसानों के खेत चला जाएगा।अरपा नदी हमारी मां है।हम इसे बचाने के लिए हर लड़ाई लड़ रहे हैं।सरकार सस्ती दरों में बिजली देने का वादा करती है।पर अधिकतर वसूल रही है छत्तीसगढ़ में किसानों से प्रति यूनिट ₹5 19 पैसे कि दर से बिजली बिल दिया जा रहा है।24 घंटे बिजली देने का वादा करती है।

और 11 घंटे बिजली गांव में रहती है यह सरकार किसानों को लूट रही है किसान आत्महत्या कर रहा है कार्यक्रम में नए बस स्टैंड से बैलगाड़ी पर किसानों ने विशाल रैली निकाली जो कि तहसील कार्यालय के पास पहुंची तहसील कार्यालय में बेरीकेट्स लगाए गए थे और तहसील कार्यालय को घेर दिया गया था।

आयोजित सभा में कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर बिलासपुर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केसरवानी पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़,जितेंद्र पांडे ,सुनील शुक्ला, शिवबालक कौशिक ,मुन्ना श्रीवास, मुकीम अंसारी, टेकचंद कारड़ा,मोहित सिंह ठाकुर,आतम जीत सिंह, संतोष गुप्ता, घनश्याम शिवहरे, राकेश तिवारी, राजेश देवांगन,संदीप खाण्डेय,ज्ञान सिंह ठाकुर,कैलाश देवांगन,अवधेश शुक्ला,योगेंद्र सिंह,लक्ष्मी सिंह ठाकुर,अशोक पांडे,बड्डु गुप्ता देव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

पहले कांग्रेसी बरसे फिर बादल
आज कांग्रेस द्वारा किसानों के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में तहसील कार्यालय का घेराव किया गया।तहसील कार्यालय घेराव के समय आयोजित आम सभा में किसानों के समर्थन में कांग्रेसी जमकर बरसे जैसे ही सभा समाप्त हुई।और सभी घर जाने लगे तभी बादल जमकर बरसने लगे किसानों ने आज की बारिश से राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *