बेंगलुरु में टला बड़ा हादसा, हवा में एक-दूसरे से टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो के विमान

Shri Mi
1 Min Read

Indigo Go, Air Flight, Cancel, Dgca, Engine Fail,नईदिल्ली।बेंगलुरु के हवाईक्षेत्र में एक बड़ा विमान हादसा होने से टल गया।मिली जानकारी के अनुसार 10 जुलाई को इंडिगो के दो विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए। कोयंबटूर-हैदराबाद और बैंगलोर-कोच्चि से आ रहे दोनों विमान हवा एक दूसरे के नज़दीक आ गए थे।इस मामले पर इंडिगो एयरलाइंस ने कहा, ‘टीसीएएस-रेज़ोल्यूशन एडवाइजरी सिस्टम 10 जुलाई को कोयंबटूर-हैदराबाद और बैंगलोर-कोच्चि मार्गों पर विमानों के संचालन से ट्रिगर हुआ था।’टीसीएएस विमान में लगा एक उपकरण होता है जो विमान की पहुंच के दायरे में हवाई यातायात की जानकारी पायलट को देता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि साल 1996 में चाखरी दादरी गांव के पास  सऊदी अरब विमान और कजाकिस्तान विमान एक दूसरे से हवा में टकरा गए थे।इस दुर्घटना में दोनों विमान में सवार 349 यात्रियों की मौत हो गई थी। यह हादसा दुनिया के सबसे दर्दनाक विमान दुर्घटनाओं में से एक है। आज भी लोग 12 नवंबर 1996 को याद कर सिहर उठते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close