रेप के आरोपी विधायक के खिलाफ CBI ने दायर किया चार्जशीट

नईदिल्ली।यूपी के उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने बीजेपी के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है।सीबीआई कुलदीप सिंह के भाई समेत 5 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। इन पांच आरोपियों में अतुल सिंह सेंगर के अलावा विनीत मिश्रा, बिरेन्द्र सिंह, राम शरण सिंह, शशि प्रताप सिंह हैं जो सभी उन्नाव जिले में माखी गांव के निवासी है।

कथित रेप मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं।सीबीआई ने इनके खिलाफ हत्या और इससे संबंधित अन्य अपराधों का आरोप तय किया है। जांच अधिकारी अनिल कुमार ने सीबीआई के रोशनुद्दौला कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया। रविवार को इस मामले की जांच के 90 दिन पूरे हो जाएंगे।

बता दें कि उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया था कि जून 2017 में उन्होंने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया था। लड़की का आरोप था कि विधायक के साथ-साथ उसके लोगों ने भी साथ में रेप किया था।

लड़की के पिता रेप मामले में कोर्ट की सुनवाई के लिए 3 अप्रैल को दिल्ली से आए थे। उसी शाम उसके घर के सामने कथित तौर पर गाली गलौज और मारपीट की गई जिसके कारण वह घायल हो गया।गंभीर रूप से घायल करने के बाद स्थानीय पुलिस के द्वारा पिता पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया और जेल में डाल दिया गया। बाद में इलाज के अभाव में 8 अप्रैल को उनकी मौत हो गई थी।

सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को इस पूरे मामले में 13 अप्रैल को हिरासत में ले लिया था।बीजेपी विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण), 366 (महिला का अपहरण), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *