10 साल पुरानी सड़कों का होगा जीर्णाद्धार..बैठक में सांसद ने कहा…समय दें दिव्यांगों को पेंशन..फिर दिखाई हरी झण्डी

बिलासपुर–सांसद लखन लाल साहू की अध्यक्षता में मंथन सभागार  में जिला विकास समन्वय और मूल्यांकन समिति दिशा की बैठक हुई। सांसद ने विभिन्न योजनाओं और निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण एवं शहरी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना,राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम, आरटीई आयुष्मान भारत योजना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन समेत विभिन्न योजनाओं पर बारी बारी से चर्चा हुई। सांसद ने कहा कि 15 अगस्त 2018 तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं के तहत बनी सड़कें दस साल हो गयी हैं। सभी सड़कों का नवीनीकरण और चौड़ीकरण किया जाए।

                        सांसद ने राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत वृद्धावस्था पेंशन विधवा और दिव्यांग पेंशन को समय पर उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को बैटरी रिक्शा चार्ज करने में ज्यादा परेशानी न हो इसका खास ध्यान रखें। साहू ने निगम के अधिकारियों से स्मार्ट सिटी के कार्यों की जानकारी ली। सांसद ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति की भी जानकारी ली। सीएमएचओ ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के लिये जिले में 2 लाख 32 हजार हितग्राहियों को चिन्हित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने आरटीई सरस्वती सायकिल योजना की प्रगति के बारे में बताया। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में भी जानकारी दी गयी। बैठक में कलेक्टर श्री पी दयानंदए जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दकी महापौर किशोर राय समेत जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना

बैठक के बाद सांसद लखनलाल साहू ने जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कलेक्टर पी. दयानंद और महापौर किशोर राय समेत अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *