फीस में देरी को लेकर स्कूल ने बच्चियों को बनाया बंधक,सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

Delhi School, Delhi School Fee Row, Delhi Primary School, School Fee Row,नई दिल्ली-भारत की राजधानी दिल्ली में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां एक स्कूल में फीस जमा करने में देरी होने के कारण केजी में पढ़ने वाली छोटी बच्चियों को घंटो बंधक बना कर रखा गया।दिल्ली पुलिस ने बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल पर इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने इस बात की जानकारी दी कि स्कूल में शिक्षकों ने 59 बच्चियों को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा गया।इस दौरान 40 ड्रिग्री तापमान में भूखी-प्यासी बच्चियां दोपहर होने का इंतजार कर रही थीं, ताकि जल्दी से उनके माता पिता आकर ले जाएं।

गौरतलब है कि जब अभिभावक अपने बच्चों को लेने पहुंचे तो बच्चे उन्हें देखते ही फूट-फूटकर रो पड़े।दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है।पुलिस ने जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि इस मामले ने मंगलवार को उस वक्त तूल पकड़ा जब इस घटना की विडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।वहीं स्कूल की मुख्याध्यापिका फराह दीबा ने सफाई देते हुए कहा कि बेसमेंट वो जगह है जहां बच्चे खेलते हैं। वहीं पर दो शिक्षक उनकी निगरानी में बैठे थे और बच्चे अक्सर नीचे फर्श पर बैठते हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल का पंखा खराब होने की वजह से रिपेयर होने गया था।वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *