शिक्षाकर्मी संविलियन:कैसे होगी PRAN शिफ्टिंग?ट्रेजरी ऑफिसर ने DEO को लिखा पत्र

cabinet meeting,pm narendra modi,new delhi,pension,PMVVY,प्रधानमंत्री वय वंदन योजनारायपुर। शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद उन्हें समय पर वेतन प्रदान करने के लिए प्रक्रिया तेज हो गई है। इस सिलसिले में कोषालय अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। जिसमें समय पर प्रान शिफ्टिंग के लिए कहा गया है । यह प्रक्रिया एक निश्चित समय में पूरी की जा रही है ।जिससे संविलियन के बाद शिक्षाकर्मियों को जुलाई महीने की तनख्वाह (अगस्त पेड ) समय पर मिल सके।

जानकारी मिली है कि जशपुर के जिला कोषालय अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षक ( पंचायत नगरी निकाय ) संवर्ग के कर्मचारियों को कर्मचारी को कर्मचारी कोड आवंटित कर  उनसे जरूरी दस्तावेज लेकर ट्रेज़री ऑफिस को उपलब्ध कराएं  । जिससे समय अवधि में प्रान शिफ्टिंग का काम पूरा किया जा सके ।इस सिलसिले में कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए हैं । पहला निर्देश ऐसे शिक्षकों के लिए है, जिन्हें पहले से प्रान आवंटित है ।

ऐसे शिक्षकों से काले पेन से पूर्ण सही एवं स्पष्ट भरा हुआ आई एस एस आवेदन प्रारूप दो प्रतियों में मंगाया गया है  ।  साथ ही आधार कार्ड, पैन कार्ड और किसी राष्ट्रीयकृत बैंक के बचत या चालू खाते के पासबुक की छायाप्रति ,जिसमें खाता क्रमांक IFSC कोड एमआईसीआर कोड का स्पष्ट उल्लेख हो ऐसी छायाप्रति स्वप्रमाणित मंगाई गई है ।

इसी तरह कर्मचारी का ईमेल ID एवं एवं चालू मोबाइल नंबर मंगाया गया है। साथ ही जारी किए गए प्रान कार्ड की स्व प्रमाणित छायाप्रति भी मांगी गई है ।दूसरा निर्देश ऐसे  शिक्षकों के लिए है, जिन्हें पहले से प्रान आबंटित नहीं है ।उनसे काले पेन से पूर्ण  सही एवं स्पष्ट भरा हुआ सी एस आर एफ आवेदन प्रारूप दो प्रतियों में मंगाया गया है ।

इसी तरह आधार कार्ड ,पैन कार्ड एवं किसी राष्ट्रीयकृत बैंक के बचत या चालू खाते की पासबुक की छायाप्रति जिसमें खाता क्रमांक IFSC कोड एमआईसीआर कोड का स्पष्ट उल्लेख हो ऐसी स्व प्रमाणित प्रति मंगाई गई है । साथ ही सेवा पुस्तिका की प्रथम पृष्ठ एवं नॉमिनी पृष्ठ की कार्यालय प्रमुख द्वारा सत्यापित छायाप्रति भी मंगाई गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *