रोहित के शतक से जीती टीम इंडिया,हिटमैन ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मेजबान टीम के गेंदबाजों पर जमकर बरसे। रोहित ने इस मैच में 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा शतक बनाया।इस शतक के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। जहां एक तरह भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा किया तो वहीं रोहित के नाम भी 2 बड़े कीर्तिमान जुड़े।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 से उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 14वां रन बनाने के साथ ही टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए।

रोहित से पहले, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और मार्टिन गप्टिल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं।

इसके अलावा रोहित टी20 में 3 शतक लगाने वाले भारत के एक मात्र बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने भारत के लिए अब तक 84 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.59 के औसत से 2086 रन बनाए हैं। इनमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close