बिलासपुर के सुंदर उद्यानों में से एक होगा विकास नगर उद्यान, मंत्री अमर ने किया लोकार्पण

बिलासपुर।नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने विकास नगर स्थित वार्ड क्रमांक एक में नवनिर्मित उद्यान का लोकार्पण किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि आज इस वार्ड के नागरिकों के चेहरे में जो खुशी दिखायी दे रही है, वह खुशी बिलासपुर के प्रत्येक नागरिकों के चेहरे में देखने के लिये हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। यह उद्यान बिलासपुर के सबसे सुंदर उद्यानों में से एक है। इतने सुंदर उद्यान के लिये यहां के नागरिकों को श्रेय जाता है। पहले इस जगह पर ईडब्लूएस कॉलोनी बनाया जाना प्रस्तावित था लेकिन यहां के नागरिकों ने यहां उद्यान की आवश्यकता बताई। जिसके बाद हमने निर्णय लिया कि नागरिकों की मांग सर्वोपरि है और आज उसका परिणाम है कि इतना सुंदर गार्डन आप सबके लिये बनकर तैयार है। यहां पर बच्चों के खेलने के लिये बहुत ही अच्छी व्यवस्था है।

बच्चों के लिये विभिन्न प्रकार के झूलों की व्यवस्था इस गॉर्डन में है। यहां पर रंगबिरंगी आकर्षक लाईटिंग के साथ फव्वारा इसकी शोभा बढ़ा रहा है। यहां पर बुजुर्ग भी सुबह शाम टहलने के लिये आएंगे। श्री अग्रवाल ने कहा कि शहर की बढ़ती आबादी की वजह से कई जगह सड़कों के लिये पेड़ काटने पड़े हैं। लेकिन हम संकल्प लेते हैं कि जहां पर भी पेड़ काटे गये हैं वहां इस मानसून में 10 गुना पेड़ लगाएंगे। हरित बिलासपुर अभियान के लिये जनसहयोग आवश्यक है।

अमर ने कहा कि जनसहयोग का ही परिणाम है कि स्वच्छ सर्वेक्षण में बिलासपुर 22वें नंबर पर आया है। इस अवसर पर सांसद श्री लखन लाल साहू ने कहा कि यहां के नागरिक इस गॉर्डन में सुकून के पल बिता सकेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर श्री पी दयानंद ने कहा कि वार्ड नंबर एक में एक नंबर गॉर्डन बनाया गया है।

नगर के प्रमुख स्थानों पर ऐसे ही गॉर्डन बनाये जाएंगे। हरित बिलासपुर बनाने के लिये इस मानसून में जिला प्रशासन द्वारा जिले में 50 लाख पौधारोपण किया जाएगा। इस बार नागरिकों के सहयोग से वृहद वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *