सचिव से मिलेगा कोषालय कर्मचारी संघ प्रतिनिधि मंडल,लंबित मांगों पर होगी चर्चा

रायपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कोषालय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिंह ठाकुर और महामंत्री दीपक देवांगन ने बताया कि कोशालयीन लिपिकों की 5 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले 7 महीने से चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा था। उक्त लंबित मांग हेतु 5 फरवरी को काली पट्टी लगाकर और 18 अप्रैल को एक दिवस आकस्मिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था।संघ की 5 सूत्रीय मांग को लेकर 1 जनवरी 2018 को संचालक कोष लेखा एवं पेंशन को ज्ञापन सौंपा गया ।लेकिन लंबे समय से कर्मचारियों की मांग पर कोई विचार नहीं किया जा रहा था।जिसके लिए पूरे प्रदेश के कर्मचारी ने शासन का ध्यान आकृष्ट कराने 1 दिन काली पट्टी लगाकर कार्य किये थे।

जिसके बाद संचालक ने 10 दिन के भीतर मांग पूरा करने का आश्वासन दिया था। लेकिन लगातार चर्चा करने,बार बार मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन और प्रमुख सचिव वित्त को ज्ञापन सौंपने,कोषालयीन कर्मचारियों की मांगों को पूरा कराने के लिए प्रदेश के सभी कोषालय के कर्मचारी 1 दिन के हड़ताल पर रहे।रायपुर के कोषालय कर्मचारी ईदगाहभाठा रायपुर में हड़ताल पर थे।अब शासन ने पांच में से दो मांगों को मां लिया है।जिसे लेकर संघ की ओर से संचालक कोष लेखा और पेंशन को धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा। तथा शेष बची 3 लंबित मांगों को जल्द पूरा करने के लिए संघ प्रतिनिधि 12 जुलाई को मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन प्रमुख सचिव वित्त और संचालक कोष लेखा एवं पेंशन से मुलाकात करेंगे जिनमें कर्मचारी संघ की जो 3 लंबित मांगे शेष है।

उनमें कोशालयीन लिपिकों की वेतन विसंगति के संबंध में सहायक ग्रेड 3 का ग्रेड पे 2400 ग्रेड 2 का 2800 ग्रेड 1 का 4200 जाना है।अधीनस्थ लेखा सेवा में गौशालाओं से परीक्षा के माध्यम से 20% और को शालीन को पदोन्नति के माध्यम से 30% पद बढ़ाने साथी कोशालयीन लिपिकों को कंप्यूटर प्रोत्साहन भत्ता परीक्षा आयोजित करा कर ₹500 प्रदान करने की मांग की गई है।

पदोन्नत और समयमान वेतनमान प्राप्त करने वाले सभी कोशालयीन कर्मचारियों को बधाई दी गई बधाई देने वालों में डॉ जितेंद्र सिंह ठाकुर प्रांतअध्यक्ष अरुण चौरीया उप प्रांताध्यक्ष दीपक देवांगन महामंत्री,रामाधार साहू कोषाध्यक्ष, गोविंदराम बसोने,द्वारिका वस्त्रकार, अशोक कुर्रे ,वीरेंद्र राठौर ,भूपेंद्र कुमार साहू,एस के झा,ज्ञानू राम भारद्वाज, राहुल मिश्रा,सुशांत बेलेकर, नूतन कश्यप और सभी कोशालयीन कर्मचारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *