IND vs ENG:एलेक्स हेल्स ने दिलाई इंग्लैंड को जीत,1-1 से बराबर T-20 सीरीज

India, South Africa, Live Score, Cricket News,नईदिल्ली।इंग्लैंड ने टीम इंडिया को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 5 विकेट से मात दी है. इसी के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।बता दे कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 148 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 149 रनों का टारगेट रखा. जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 149 रन बना लिए।

भारत के 148 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पारी की शुरुआत जेसन रॉय ने धमाकेदार अंदाज में की. उनके साथ जोस बटलर बैटिंग के लिए आए. उमेश यादव के पहले ही ओवर में रॉय ने दो चौके और छक्‍का जमा दिया. ओवर में 14 रन बने.भुवनेश्‍वर कुमार की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में दो रन बने.हालांकि जेसन रॉय ज्‍यादा देर नहीं टिके और उन्‍हें 15 रन के स्‍कोर पर तीसरे ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने बोल्‍ड किया.चौथे ओवर में जोरदार फॉर्म में चल रहे बटलर को जीवनदान मिला जब उमेश यादव की गेंद पर विराट ने आसान सा कैच छोड़ दिया।

इस जीवनदान का पूरा फायदा लेते हुए बटलर ने अगली ही गेंद पर चौका जमा दिया. हालांकि यह जीवनदान ज्‍यादा भारी नहीं पड़ा और बटलर इसी ओवर में फिर कोहली को कैच थमाकर पेवेलियन लौट गए. इंग्‍लैंड के दोनों ओपनर के पांच ओवर के पहले आउट होने से मैच में रोमांच आ गया था. पांच ओवर के बाद स्‍कोर दो विकेट पर 33 रन था.सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को तीसरी कामयाबी दिलाते हुए जो रूट (9) को बोल्‍ड कर दिया।

चहल के गेंदबाजी के लिए आने के बाद इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज परेशानी में नजर आने लगे थे।इंग्‍लैंड के 50रन नौवें ओवर में पूरे हुए.10वें ओवर में कुलदीप यादव आक्रमण पर लाए गए.10 ओवर के बाद इंग्‍लैंड का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 59 रन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *