संविलयन को लेकर एक और सर्कुलर जारी,शिक्षाकर्मियों की एंप्लॉई ID और LPC बनेंगे शिविर में

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय से शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय संवर्ग का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन आदेश जारी कर दिया गया है। गौरव द्विवेदी, सचिव छत्तीसगढ़ शासन,स्कूल शिक्षा विभाग के हस्ताक्षर से शुक्रवार को यह आदेश जारी हुआ है।जिसमें सभी कलेक्टर छत्तीसगढ़ ,सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छत्तीसगढ़, सभी आयुक्त नगर निगम छत्तीसगढ़, सभी जिला शिक्षा अधिकारी छत्तीसगढ़,सभी सीएमओ नगर पालिका नगर पंचायत छत्तीसगढ़,को पत्र जारी किया गया है।
[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

पत्र में कहा गया है कि 1 जुलाई 2018 से 8 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षक पंचायत नगरी निकाय संभल का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन आदेश जारी किया गया है।संविलियन किए गए शिक्षकों का वेतन जुलाई 2018 से स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा दिया जाना है इस हेतु विभिन्न स्तर पर समय सीमा चरणबद्ध ढंग से कार्य संपादित किया जाना है।संविलियन होने वाले शिक्षकों को नियत समय पर वेतन प्राप्त हो इसके लिए प्राथमिकता में के क्रम में तीन कार्रवाई अपेक्षित है।जिसमें कर्मचारी का इंपलाई ID नंबर निर्मित करना ,दूसरा अंतिम वेतन प्रमाणपत्र का निर्माण और pran निर्मित करना,तीसरा ई पेरोल का निर्माण करना।संबंधित कर्मचारियों की संख्या एक लाख से अधिक है,इसलिए उपरोक्त समस्त कार्यों को समय अवधि में पूर्ण करने के लिए शिविर लगाकर कार्यवाही की जानी है।सभी कार्यवाहियां तीन चरणों में संपादित करनी होगी। जिनमे में पहली शिविर के पूरे की तैयारी दूसरा शिविर का आयोजन एवं तीसरा शिविर के बाद की कार्रवाई आयोजित की जानी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close