शिक्षाकर्मी संविलयन:DPI ने बनाई राज्य स्तरीय समन्वय समिति,समय सीमा में सभी काम पूरा करने विभाग की पहल,आर्डर जारी

रायपुर।राज्य शासन ने शासकीय शालाओं में कार्यरत शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय के संविलियन आदेश जारी किए हैं।इनकीवरिष्ठता सूची का प्रकाशन, वेतन नियतन और अन्य सुविधाओं संबंधी कार्यवाही को निर्धारित समय सीमा में संपन्न कराने समन्वय और अनुश्रवण हेतु निम्न विभागीय समन्वय समिति गठित की गई है।इसका आदेश स्कूल शिक्षा विभाग, मंत्रालय से गुरुवार को जारी कर दिया गया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में संविलियन की प्रक्रिया कही पर जोरो पर तो कही पर शुरुआत भी नही हुई है, तथा विविधताएं और तरह तरह बातें उठकर सामने आ रही थी, जिस पर शालेय शिक्षाकर्मी सन्गठन एवं मोर्चा ने पैनी नजर बनाए रखते हुए आज प्रान्तीय महासचिव धर्मेश शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल DPI जाकर उपरोक्त पक्ष को रखा।

DPI शिक्षासचिव गौरव द्विवेदी ने संविलियन की प्रक्रिया को और ठोस और समयसीमा में सम्पन्न हो इसके लिए एक 6 सदस्यीय प्रान्तस्तरीय अंतर विभागीय समन्वय समिति का गठन किया है जिसके अध्यक्ष एस प्रकाश लोक शिक्षण संचालनालय बनाये गए हैं।इस समिति में पँचायत एवं नगरीय निकाय के भी एक एक प्रतिनिधि सञ्चालक द्वारा नियुक्त होंगे, एक सदस्य वित्त विभाग द्वारा तथा के सी काबरा एवं टी के साहू उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय होंगे।

शिक्षक पँ ननि मोर्चा के प्रदेश संचालक विरेन्द्र दुबे ने बताया कि- आज गठित यह समिति वरिष्ठता सूची का प्रकाशन, वेतन एवं अन्य देय सुविधाओं के सबन्ध में समयसीमा में सम्पन्न कराने,समन्वय तथा अनुश्रवण का कार्य करेगी। यह समिति अब जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देशित कर जिला पंचायत सी ई ओ को नोडल अधिकारी बनाकर संविलियन की प्रक्रिया को ठोस और सुचारू रूप प्रदान करेगी।जिससे संविलियन का मार्ग जल्द प्रशस्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *